Tuesday, July 9, 2024
HomeनेशनलBlast in Jammu & Kashmir: उधमपुर में खड़ी एक और बस में...

Blast in Jammu & Kashmir:

जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले में आठ घंटे में एक और बस में विशाल धमाका हुआ है। इस धमाके में दो बसों को नुकसान पहुंचा और दो लोग घायल हो गए हैं। इससे पहले एक धमाका बुधवार देर रात उधमपुर जिले में एक बस में हुआ था जिससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। इस हमले को आतंकी साजिश भी माना जा रहा है।

सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर

गुरुवार की सुबह 6 बजे उसी जगह पर एक बार फिर धमाका हुआ और ये बिल्कुस पहले धमाके की तरह ही था। पुलिस सूत्रों के अनुसार उधमपुर में पुराने हाईवे पर टीसीपी दोमेल क्षेत्र में बैगड़ा पेट्रोल पंप पर एक मिनी बस और छह बसें खड़ी थीं। इस घटना के बाद तमाम सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं।

रात 10.30 बजे हुआ ब्लास्ट

बताया जा रहा है कि उधमपुर के डोमेल चौक पर पेट्रोल पंप के नजदीक बुधवार रात करीब 10:30 बजे धमाका हुआ। इसमें दो लोगों घायल हुए है। ऐसे ही आज सुबह करीब 6:00 बजे पुराने बस स्टैंड पर खड़ी बस में विस्फोट हुआ। बता दें कि, इसमें किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है।

पूरा इलाका हुआ सील

इस धमाके से उधमपुर जिले का दुमेल चौक दहल उठा। यह विस्फोट दो मेल चौक के पास ही एक पेट्रोल पंप में खड़ी एक बस में हुआ। इस पेट्रोल पंप के बिल्कुल सामने भारतीय सेना का एक चेकिंग पॉइंट भी मौजूद है। मिली जानकारी के अनुसार ये धमाका इतना विशाल था कि इसकी आवाज से पूरा उधमपुर शहर दहल उठा। इस विस्फोट से बस के छत को नुकसान पहुंचा है और साथ ही पेट्रोल पंप में खड़े कुछ अन्य वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है। इस घटना के बाद पुलिस ने इलाके को सील कर दिया और वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

आतंकी एंगल से इंकार नहीं

उधमपुर रेंज के डीआईजी मोहम्मद सुलेमान चौधरी ने बताया कि बस को अगले दिन सुबह फिर बसंतगढ़ के लिए निकलना था लेकिन उससे पहले ही यह हादसा हो गया। इस धमाके की जांच जारी है और अभी इस धमाके के बारे में कुछ कहना ठीक नहीं होगा। हालांकि, उन्होंने इस धमाके में आतंकी एंगल होने से मना नहीं किया है। डीआईजी के अनुसार इसमें 2 लोग घायल हुए हैं जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसा सीसीटीवी कैमरे में कैद

ये विस्फोट पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद है। पुलिस ने पेट्रोल पंप का डीवीआर अपने कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है। इसके अलावा, बस के ड्राइवर और कंडक्टर से भी इस मामले में पूछताछ की जा रही है। इस धमाके में घायल हुए लोगों से भी सुराग ढूंढने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि बीते कुछ समय से उधमपुर में लगातार आतंकी गतिविधियां बढ़ती नजर आई है। वहीं, जम्मू के पुंछ जिले में पुलिस ने आईडी और एक महिला को अपनी गिरफ्त में लिया है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस जवान ने किया सुसाइड, मानसिक रूप से परेशान था तेजवीर

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular