होम / Booster Dose Fraud: बूस्टर डोज के बदले खाली हो रहे खाते, जमकर हो रही ठगी

Booster Dose Fraud: बूस्टर डोज के बदले खाली हो रहे खाते, जमकर हो रही ठगी

• LAST UPDATED : July 20, 2022

Booster Dose Fraud: कोरोना के खिलाफ देश में लंबे समय से वैक्सीनेशन प्रक्रिया जारी है। ऐसे में वैक्सीनेशन के नाम पर ठगी की खबरें भी सामने आ रही हैं। लोगों को बूस्टर डोज लगवाने के नाम पर ठगा जा रहा है। दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर में बूस्टर डोज लगवाने के नाम पर कई लोग ठगी का शिकार हुए है। इसमें से एक मामला नोएडा सेक्टर-11 का है। जहां ध्रुव नाम के एक युवक बूस्टर डोज लगवाने के ठगों का शिकार बन गया। पीड़ित के खाते से 22 हजार रुपये निकल गए।

कई मामले सामने आए

बता दें गौतमबुद्ध नगर में कुछ दिनों में 20 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। जिसमें बूस्टर डोज के नाम पर ठगी हुई है। ऐसे में उत्तर प्रदेश क्राइम साइबर सेल ने लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है और उन्हें सावधान रहने को कहा है, दरअसल कोरोना से बचने के लिए कई लोग पहली और दूसरी डोज तो लगवा चुके और अब बूस्टर डोज लगवाने की तैयारी में हैं। जिसका फायदा उठा कर साइबर ठगी वारदात को अंजाम दे रहे हैं।

कैसे होती है ठगी?

बूस्टर डोज के नाम पर साइबर ठगी करने वालों ने नए-नए तरीके को अपनाया है। ये ठग लोगों को किसी भी अज्ञात नंबर से कॉल कर के बूस्टर डोज लेने की बात कहेंगे और फिर रजिस्ट्रेशन के नाम पर एक ओटीपी मांगेंगे और जैसे ही आप ओटीपी देंगे वो आपका अकाउंट खाली कर देंगे।

 

ये भी पढ़ें: बैंक ने गर्भवती महिला की भर्ती पर रोक लगाने वाले नियम लिए वापस

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox