होम / Border Gavaskar Trophy 2023: पहले टेस्ट के पहले दिन ही ऑस्ट्रेलिया हुई ऑलआउट, भारत की अच्छी शुरूआत, रोहित का अर्धशतक

Border Gavaskar Trophy 2023: पहले टेस्ट के पहले दिन ही ऑस्ट्रेलिया हुई ऑलआउट, भारत की अच्छी शुरूआत, रोहित का अर्धशतक

• LAST UPDATED : February 9, 2023

नागपुर/खेल सामाचार (Border Gavaskar Trophy 2023: Australia won the toss and elected to bat in the first Test) : दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 77 रन बना लिए हैं। क्रीज पर अभी रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन मौजूद हैं।

कैसा रहा पहले दिन का खेल ?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत हुई। पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कंगारूओं की पूरी टीम टेस्ट मैच के पहले दिन ही मात्र 177 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत की ओर से पांच महीनों के बाद टीम में वापसी कर रहे रवींद्र जडेजा ने पांच विकेट लेकर अपने करियर का 11वां 5 विकेट हॉल पूरा किया। भारतीय स्पिनर अश्विन ने भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को अपनी फर्कि में फंसाया। अश्विन ने आज तीन विकेट झटके। ऑस्ट्रेलिया के ऑल आउट होने के बाद भारतीय टीम बचे हुए समय में आज बल्लेबाजी करने उतरी। भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी टीम को शानदार शुरूआत दिलाते हुए अपना अर्धशतक पूरा  किया। केएल राहुल आज एक बार फिर अपने फार्म को पाने में नाकाम रहे। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 77 रन बना लिए हैं। क्रीज पर अभी रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन मौजूद हैं।

ऑस्ट्रेलिया की खराब बल्लेबाजी

ऑस्ट्रेलिया की ओर से आज सिर्फ चार बल्लेबाजों ने दो अंको में स्कोर किया। सबसे ज्यादा रन मार्नस लाबुशेन ने बनाए। लाबुशेन ने 49 रनों की पारी खेल कर जडेजा का शिकार बने। ऑस्ट्रेलियाई टीम के दो विकेट महज दो रनों के स्कोर पर गिर गए। इसके बाद टीम को स्टीव स्मिथ और लाबुशेन ने थोड़े समय के लिए संभाला था लेकिन जड्डू के जादू के सामने दोनों ने अपना विकेट गवां दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरे 90 ओवरों के भीतर ही सिमट गई।

सूर्या और कोना भरत का डेब्यू

टी-20 के बेताज बादशाह और आईसीसी टी-20 रैकिंग में पहले स्थान पर स्थापित और मिस्टर 360 डिग्री नाम से मशहुर ताबड़तोड बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का आज टेस्ट मैच में डेब्यू हुआ। सूर्या को आज भारतीय टीम के पूर्व हेड कोट रवि शास्त्री ने टेस्ट कैप देकर उनका टेस्ट में डेब्यू कराया। अब तक सूर्या अपने तूफानी बल्लेबाजी से सबके सामने आपना लोहा मनवा चुके हैं लेकिन अब उन्हें धैर्य और अनुशासन से भरे टेस्ट मैच में खुद को साबित करना पड़ेगा।

लंबे समय से टेस्ट टीम से जोड़े कोना भरत का भी आज टेस्ट मैच में डेब्यू हुआ। भरत पहले भी भारतीय टेस्ट टीम के स्क्वाड में शामिल हुए थे लेकिन प्लेइंग 11 में उन्हें आज से पहले जगह नहीं मिली थी। कोना भरत को ऋषभ पंत की जगह विकेट कीपर बल्लेबाज के रूप में टीम में शामिल किया गया है। भरत के लिए भी खुद को साबित करने का सुनहरा अवसर है।

ये भी पढ़ें :-  Border Gavaskar Trophy 2023: पांच महीने बाद टीम में लौटे जडेजा ने खोला पंजा, पहले इनिंग में ऑस्ट्रेलिया 177 रनों पर सिमटी

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox