Sunday, July 7, 2024
HomeनेशनलBreaking: वायुसेना का मिग-21 लड़ाकू विमान राजस्थान के हनुमानगढ़ के पास क्रैश

India News(इंडिया न्यूज)Breaking, Rajasthan plane crash: भारतीय वायुसेना का मिग-21 लड़ाकू विमान राजस्थान के हनुमानगढ़ के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बताया जा रहा है कि विमान हनुमानगढ़ इलाके में एक ग्रामीण के एक छत पर गिरा है। क्रैश के बाद तेज आवाज के साथ धुंआ का गुबार बन गया। आस-पास के इलाकों में अफरा- तफरी मच गई। हादसे के बाद सैकड़ों की संख्या में लोग इक्ठ्ठा हो गए। क्रैश में दोनों पायलट सुरक्षित बताए जा रहे हैं जबकि विमान जिस ग्रामीण के छत पर गिरा है उनमें से 2 लोगों की मौत हो गई है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार विमान ने सूरतगढ़ से उड़ान भरी थी।  

एयरफोर्स अधिकारी ने की हादसे की पुष्टि

एयरफोर्स अधिकारी ने बताया कि पायलट ऑनबोर्ड आपात स्थिति में खुद को निकालने में सफल रहे, इस प्रक्रिया में उन्हें मामूली चोट आई है। हादसा सूरतगढ़ बेस से करीब 25 किलोमीटर उत्तर पूर्व में हुआ है।

उन्होंने कहा,” विमान का मलबा हनुमानगढ़ जिले के बहलोल नगर में एक घर पर गिर गया, जिससे दुर्भाग्य से तीन लोगों की मौत हो गई। भारतीय वायु सेना जानमाल के नुकसान पर खेद व्यक्त करती है और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती है। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का गठन किया गया है।”

हाल के दिनों में यह प्लेन क्रैश की दूसरी घटना

हाल के दिनों में प्लेन क्रैश की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 5 मई को सेना के एक ALH ध्रुव हेलिकॉप्टर जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में क्रैश हो गया जिसमें 1 पायलट की मौत हो गई जबकि दूसरा बुरी तरह से घायल हो गए।

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular