Sunday, July 7, 2024
HomeनेशनलBreaking: शरद पवार ने इस्तीफा वापस लिया

India News(इंडिया न्यूज),Sharad Pawar took back his resignation: NCP चीफ शरद पवार ने इस्तीफा वापस ले लिया है। इससे पहले 2 मार्च को पवार ने पार्टी कैडर के सामने इस्तीफे का एलान किया था। हालांकि उनके समर्थक उसी दिन से उन्हें इस निर्णय को वापस लेने का अनुरोध कर रहे थे।

इस्तीफे की वापसी के बाद शरद पवार ने कहा ‘मैं आपकी भावनाओं का अपमान नहीं कर सकता। आपके प्यार की वजह से मुझसे इस्तीफा वापस लेने की मांग और एनसीपी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा पारित प्रस्ताव का मैं सम्मान कर रहा हूं। मैं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटने का अपना फैसला वापस लेता हूं।’

शुक्रवार को एनसीपी सदस्यों की एक पैनल द्वारा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख के रूप में शरद पवार का इस्तीफा सर्वसम्मति से खारिज कर दिया गया।

शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले और भतीजे अजित पवार सहित उस बैठक में वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल मौजूद रहे।

प्रफुल्ल पटेल ने संवाददाताओं से कहा, “आज की बैठक में समिति ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया है। प्रस्ताव कहता है कि शरद पवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में जारी रहना चाहिए। अध्यक्ष पद से हटने के उनके फैसले का सभी ने एकमत से विरोध किया है।”

“हम सभी चाहते हैं कि शरद पवार पार्टी अध्यक्ष बने रहें। उन्हें हममें से लाखों लोगों की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए और उन्हें अध्यक्ष के रूप में जारी रहना चाहिए।”

उन्होंने बाद में कहा: “हमने पवार को समिति के फैसले के बारे में सूचित किया, उन्होंने कहा कि उन्हें इस पर विचार करने के लिए कुछ समय चाहिए।” इसके करीब 4-5  घंटे बाद पवार का यह फैसला सामने आया है।

Also Read: डीयू स्टूडेंटस पर पुलिस की कार्रवाई से नाराज हुए शरद पवार, अमित से की मांग…

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular