Thursday, July 4, 2024
Homeनेशनलबृजभूषण की बढ़ेंगी मुश्किलें, यौन उत्पीड़न मामले में पुलिस की कोर्ट से...

बृजभूषण की बढ़ेंगी मुश्किलें, यौन उत्पीड़न मामले में पुलिस की कोर्ट से अपील, जानिए क्या कहा

India News (इंडिया न्यूज़),Brij Bhushan Sharan Singh: दिल्ली पुलिस ने शनिवार (6 जनवरी)को यहां एक अदालत से महिला पहलवानों के कथित यौन शोषण मामले में BJP सांसद और WFI के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आरोप तय करने की अपील की है। पुलिस ने आरोपियों की इस दलील का विरोध किया कि चूंकि कुछ कथित घटनाएं विदेशों में हुईं इसलिए वे दिल्ली की अदालतों के अधिकार क्षेत्र में नहीं आती हैं। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ आरोप तय करने पर बहस पूरी कर ली।

दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में कहा

सामने आई जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट प्रियंका राजपूत के समक्ष अपनी दलील में कहा कि बृजभूषण द्वारा कथित तौर पर विदेशों और दिल्ली सहित देश के अंदर की गई यौन उत्पीड़न की घटनाएं इसी अपराध का हिस्सा हैं। भले की कुछ घटनाएं विदेश में हुईं लेकिन इस मामले की सुनवाई का अधिकार दिल्ली की अदालत को है। मालूम हो, दिल्ली पुलिस ने 6 बार के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मामले में 15 जून को आरोप पत्र दायर किया था।

20 जनवरी को होगी अगली सुनवाई

सामने आ रही जानकारी के अनुसार, अदालत इस मामले में 20 जनवरी को अगली सुनवाई करेगी। बता दें, दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला करना), 354-ए (यौन उत्पीड़न), 354-डी (पीछा करना) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत आरोप लगाए हैं।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular