Saturday, July 6, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Britain-India relation: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने PM सुनक से की...

India News ( इंडिया न्यूज ) Britain-India relation: भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इन दिनों ब्रिटेन दौरे पर हैं। जहां उन्हेंने बुधवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से मुलाकात की। इस दौरान दोनों के बीच कई द्विपक्षीय मुद्दों को लेकर चर्चा की गई। अधिकारियों के अनुसार दोनों के बीच बातचीत में क्षेत्रीय मुद्दे, रक्षा और व्यापार शामिल थे। इसके अलावा भी मुक्त व्यापार समझौते को लेकर जारी वार्ता की प्रगति पर भी चर्चा की गई।

रक्षा मंत्री ने विदेश मंत्री डेविड कैमरन से भी की मुलाकात

रिपोर्ट के अनुसार राजनाथ सिंह ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के अलावा विदेश मंत्री डेविड कैमरन से भी मुलाकात की। रक्षा मंत्री ने मुलाकात की जानकारी साझा करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा कि बिट्रेन के विदेश मंत्री डेविड कैमरन के साथ हुई बातचीत में भारत और ब्रिटेन के रिश्तों को बढ़ावा देने और दोनों देशों के बीच सहयोग को प्रगाढ़ बनाने के बारे में व्यावहारिक विचार-विमर्श किया गया।

ग्रांट शाप्स के साथ की बैठक

रक्षा मंत्री ने अपने दो उच्च स्तरीय मुलाकात के बाद समकक्ष ग्रांट शाप्स के साथ ब्रिटेन-भारत रक्षा उद्योग के सीईओ के गोलमेज सम्मेलन की सह-अध्यक्षता की। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत ब्रिटेन के साथ सह-निर्माण पर केंद्रित एक समृद्ध रक्षा साझेदारी की कल्पना करता है। बता दें कि इस बैठक में ब्रिटेन के रक्षा उद्योग के कई मुख्य कार्यकारी अधिकारी, ब्रिटेन-भारत व्यापार परिषद, ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय (एमओडी) के अधिकारी और भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

Also Read: Farooq Abdullah: फारूक अब्दुल्ला को ED का समन, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कल…

Also Read: भीषण तूफान में फंसा अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का विमान

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular