होम / पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक को CBI का समन, पुलवामा हमले को लेकर सरकार पर उठाए थे सवाल

पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक को CBI का समन, पुलवामा हमले को लेकर सरकार पर उठाए थे सवाल

• LAST UPDATED : April 21, 2023

(इंडिया न्यूज) CBI summons former governor Satyapal Malik: जम्मू-कश्मीर के पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक को सीबीआई ने समन किया है। सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मामला भ्रष्टाचार से जुड़ा बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार मलिक पर आरोप है कि जब वह तत्तकालीन गवर्नर थे तब जम्मू-कश्मीर में दो प्रोजेक्ट में गड़बड़ियों को लेकर उनपर केस दर्ज किया गया था। CBI ने उसी केस में पूछताछ के लिए बुलाया है। और उनसे 27 और 28 अप्रैल को पेश होने के लिए कहा गया है।

किसान बिल का किया था विरोध

गौरतलब है कि सत्यपाल मलिक बीते लंबे समय से केंद्र सरकार पर हमलावर रहे हैं। सरकार द्वारा लाए गए किसान बिल को लेकर उन्होंने किसानों के समर्थन में आवाज उठाई थी और कहा था कि कृषि कानून रद्द होने चाहिए। इसके रद्द होने के बाद उन्होंने इसे किसानों की ऐतिहासिक जीत कहा। साथ ही उन्होंने प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ दर्ज मुकदमों को वापस लेने की मांग भी की थी। इसके अलावा मलिक ने सरकार को फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) भी स्पष्ट करने को कहा था।

 

मलिक की टिप्पणी ने सरकार को कटघरे में खड़ा किया

पिछले हफ्ते, 2019 के पुलवामा हमले को लेकर की गई सत्यपाल मलिक द्वारा टिप्पणी ने सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है। समाचार वेबसाइट द वायर के साथ एक साक्षात्कार के दौरान, मलिक ने दावा किया कि सुरक्षा चूक के कारण पुलवामा हमला हुआ जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 जवान मारे गए। उन्होंने कहा कि अर्धसैनिक बल द्वारा आवागमन के लिए एक विमान के अनुरोध को सरकार द्वारा अस्वीकार कर दिया गया, जिसके कारण सैनिकों को सड़क मार्ग से यात्रा करनी पड़ी।

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox