होम / ममता बनर्जी से मिले सीएम नीतीश, बंगाल सीएम ने कहा- बिहार से हो क्रांति की शुरुआत

ममता बनर्जी से मिले सीएम नीतीश, बंगाल सीएम ने कहा- बिहार से हो क्रांति की शुरुआत

• LAST UPDATED : April 24, 2023

इंडिया न्यूज, CM Nitish Kumar met Mamta Banerjee: विपक्षी एकता को मजबूत करने के सिलसिले में बिहार सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मिलने के लिए सोमवार सुबह कोलकाता पहुंचे।

दोनों मुख्यमंत्रियों की लगभग 2 घंटे की मुलाकात हुई। इस दौरान आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्ष की भूमिका को लेकर चर्चा हुई। सीएम नीतीश कुमार ने ममता बनर्जी को साथ आने के लिए आमंत्रित किया।

सीएम ममता बनर्जी ने दिया आश्वासन 

मुलाकात के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम और नीतीश कुमार ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता की। इस दौरान पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा, ”…अगर बिहार में सर्वदलीय बैठक होती है तो हम तय कर सकते हैं कि हमें आगे कहां जाना है। लेकिन सबसे पहले हमें यह संदेश देना होगा कि हम एकजुट हैं। मैं चाहता हूं कि बीजेपी जीरो हो जाए। वे मीडिया के समर्थन और झूठ से बड़े हीरो बन गए हैं। हमारा कोई व्यक्तिगत अहंकार नहीं है, हम सामूहिक रूप से काम करना चाहते हैं।”

नीतीश बोले, ‘आगे जो भी किया जाएगा, देश के हित में किया जाएगा’

वहीं नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत में सीएम ममता बनर्जी से हुई चर्चा का उल्लेख कर कहा,”हमने विशेष रूप से सभी दलों के एक साथ आने और आगामी संसद चुनाव से पहले सभी तैयारियों को लेकर बातचीत की है। आगे जो भी किया जाएगा, देश के हित में किया जाएगा। जो अभी शासन कर रहे हैं। वे सिर्फ अपना प्रचार कर रहे हैं। देश के विकास के लिए कुछ भी नहीं किया जा रहा है।”

बता दें कि जानकारी के अनुसार, कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद सोमवार को नीतीश लखनऊ में समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी मुलाकात करेंगे। इससे पहले सीएम नीतीश दिल्ली में ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे  और कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मिले थे।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox