Sunday, July 7, 2024
HomeनेशनलLulu Mall News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- लुलु मॉल को राजनीति...

Lulu Mall News:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि वह छोटी से छोटी घटनाओं को लेकर भी सतर्क रहें और लापरवाही ना बरतें। सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा हुई विशेष बैठक में राजधानी लखनऊ के लुलु मॉल का जिक्र किया। इस बैठक में उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश भी दिए।

अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक नए मॉल को राजनीति का अड्डा बना दिया है। उसके नाम पर प्रदर्शन किए जा रहे हैं और बेफजूल की बयानबाजी हो रही है। इस मामले को लखनऊ प्रशासन गंभीरता से ले। साथ ही सीएम ने बैठक में कन्नौज में हुई हिंसक घटना के बारे में भी जिक्र करते हुए कहा कि अधिकारियों ने इस मामले में लापरवाही की जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

सीएम ने दिये दिशा-निर्देश

दरअसल, सीएम योगी ने मंडल, रेंज, जोन और जनपद में तैनात वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ सोमवार को बैठक की थी। जिसमें उन्होंने राज्य की कानून व्यवस्था के साथ कांवड़ यात्रा के सुगम व शांतिपूर्ण आयोजन, स्वतंत्रता सप्ताह के सफल आयोजन के बारे में दिशा-निर्देश दिए।

इसलिए बना विवाद का केंन्द्र-

लखनऊ में 10 जुलाई को लुलु मॉल खोला गया और उस समय वह विवाद का केंद्र बन गया था, जब मॉल के अंदर कुछ अजांन लोगों को नमाज पढ़ते हुए कैमरे में देखा गया था। इसके जवाब में दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं ने मॉल के अंदर ‘सुंदरकांड’ और हनुमान चालीसा का पाठ करने की चेतावनी दे दी थी।

20 लोगों को मॉल में नारे लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है और मॉल और उसके आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। एक हिंदू नेता शिशिर चतुर्वेदी ने आरोप लगाते हुए कहा कि लुलु मॉल मुस्लिम युवाओं को बड़ी संख्या में नौकरी देकर और सिर्फ हिंदू लड़कियों को रोजगार देकर लव जिहाद को बढ़ावा दे रहा है।
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular