Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Karnataka CM: सीएम की कुर्सी किसी के बाप-दादा की संपत्ति नहीं, जो...

Karnataka CM: शिवकुमार ने कहा कि मैनें ऐसा न तो कुछ कहा है और न ही इस बात पर मेरी किसी से चर्चा हुई है. मैंने बस सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष से कर्नाटक के लिए जैसा वादा किया था, वैसा करके दिखाया है. आगे की चीजें कांग्रेस अध्यक्ष और सोनिया गांधी तय करेंगी.

India News(इंडिया न्यूज), Karnataka CM: कर्नाटक में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत मिला है. बहुमत के बाद सीएम बनाए जाने की भी चर्चा तेज हो गई है. सीएम की कुर्सी पर किसे बैठाया जाए इसपर सस्पेंस बरकरार है. सीएम पद की रेस में डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया का नाम सबसे आगे चल रहा है. कांग्रेस नेतृत्व के तरफ से इन दो नामों में से किसी एक के उपर मुहर लग सकती है. उम्मीद है कि आज मल्लिकार्जुन खड़गे आज सीएम पद के लिए नाम का ऐलान कर दें. ऐसे में कर्नाटक पर अपनी पकड़ बनाने वाले डीके शिवकुमार ने यह साफ कर दिया है कि सीएम की कुर्सी किसी के बाप दादा की संपत्ति नहीं है, यानी की वह सीएम पद को किसी के साथ शेयर करने पर राजी नहीं हैं.

‘ये कोई पैतृक संपत्ति नहीं है’

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में शिवकुमार ने कहा, ”मुख्यमंत्री पद को लेकर कई सवालों के जवाब दिए. एक सवाल उनसे पूछा गया कि क्या वो सिद्धारमैया के साथ सीएम पद साझा करने के लिए सहमत होंगे? जिसके जवाब में उन्होंने कहा, ये कोई पैतृक संपत्ति नहीं है जिसे भाई-बहन की तरह साझा किया जाए. ये सरकार बनाने का सवाल है इसमें किसी प्रकार की कोई शेयरिंग नहीं की जा सकती.”

Karnataka CM: ये होंगे कर्नाटक के अगले सीएम, कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने दिया संकेत

‘आगे की राह कांग्रेस आलाकमान के हाथ में’

आगे शिवकुमार से पत्रकार ने एक सावल पूछा कि आपने सिद्धारमैया को सुबकामनाएं दी, जिससे इस बात को बल मिला कि आप सिद्धारमैया को सीएम बनाए जाने के लिए राजी हो गए है, इसके जवाब में शिवकुमार ने कहा कि मैनें ऐसा न तो कुछ कहा है और न ही इस बात पर मेरी किसी से चर्चा हुई है. मैंने बस सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष से कर्नाटक के लिए जैसा वादा किया था, वैसा करके दिखाया है. आगे की चीजें कांग्रेस अध्यक्ष और सोनिया गांधी तय करेंगी.

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular