Saturday, July 6, 2024
Homeनेशनलउड़ते प्लेन में पायलट के सीट पर आया कोबरा, जानें फिर क्या...

जिसके बाद उन्होंने काफी सुझ-बूझ से बिना घबराए विवान की आपात लैंडिग की. पायलट के इस काम के लिए उड़ान विशेषज्ञ ने उनकी जमकर तारीफ की. आपको बता दें कि इरासम्स पिछले पांच साल से पायलट के रूप में काम कर रहे है.

पायलटों को हर तरह के मुसिबत से निकलने और निपटने की प्रशिक्षण दी जाती है और इसी वजह से वे अपने साथ होने वाले अनेक हादसा से लड़ने में कामयाब हो पाते है. खबर दक्षिण अफ्रिका से सामने आई है, जहां उड़ते प्लेन में कोबरा दिख गया और वह कहीं और नहीं बल्कि पायलट के पास ही था, जिसके बाद विमान की आपात लैंडिग कराई गयी.

’11 हजार फिट की ऊंचाई पर था ‘

पायलट इरासम्स का विमान जमीन से करीब 11 हजार फिट की ऊंचाई पर था तब उन्हें कॉकपिट के अंदर एक जहरीला कोबरा सांप दिखाई दिया. जिसके बाद उन्होंने काफी सुझ-बूझ से बिना घबराए विवान की आपात लैंडिग की. पायलट के इस काम के लिए उड़ान विशेषज्ञ ने उनकी जमकर तारीफ की. आपको बता दें कि इरासम्स पिछले पांच साल से पायलट के रूप में काम कर रहे है.

बीजेपी ने 2014 में हनुमान जी के तरह अपने ताकत का पता लगा लिया था- एस. जयशंकर

‘आचानक से मुझे ठंढ जैसा महसूस हुआ’

इरासम्स ने बताया कि मैं हवा में विमान उड़ा रहा था, तभी आचानक से मुझे ठंढ जैसा महसूस हुआ. मुझे लगा कि मेरे बोतल से पानी गिर रहा है, क्योंकि मैं अक्सर अपने पानी का बोतल वहां रखा करता हूं लेकिन जैसे मैंने देखा तो मुझे सांप दिखाई दिया. इसके बाद मैंने आपात लैंडिग का फैसला लिया. मैं यात्रियों में डर नहीं फैलाना चाहता था इसलिए मैंने कहा कि ‘लगता है प्लेन में सांप है, इसलिए हम आपात लैंडिग कर रहे हैं.’

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular