होम / गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ सांप्रदायिक सद्भाव भड़काने के आरोप में शिकायत दर्ज

गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ सांप्रदायिक सद्भाव भड़काने के आरोप में शिकायत दर्ज

• LAST UPDATED : April 27, 2023

इंडिया न्यूज, Complaint filed against Home Minister Amit Shah :कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला, डॉ. परमेश्वर और डीके शिवकुमार ने केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह और भाजपा की रैली के आयोजकों के खिलाफ कथित रूप से “भड़काऊ बयान देने, दुश्मनी और नफरत को बढ़ावा देने और विपक्ष को बदनाम करने” के लिए बेंगलुरु के हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है।

शाह का वो बयान जिस पर दर्ज कराई गई शिकायत

दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्री ने कर्नाटक चुनाव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो सांप्रदायिक दंगे होंगे। इस बयान की गंभीरता को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने बेगलुरु में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है और उचित कार्रवाई करने की मांग की है। 

कांग्रेस नेता ने क्या कहा?

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने शिकायत के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री ऐसा बयान कैसे दे सकते हैं? उन्होंने कहा, “हमने इस पर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज की है और उचित कार्रवाई की मांग की है। 

Also Read:  पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना कहा, ‘रेवड़ी कल्चर जनता…

कर्नाटक में चुनाव कब?

उल्लेखनिय है कि आगामी 10 मई को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतदान किया जाना है। तीन दिन बाद 13 मई को इसके परिणाम की घोषणा की जाएगी। वर्तमान में प्रदेश में चुनाव प्रचार का दौर चल रहा है। मुख्य रूप से बीजेपी और कांग्रेस पार्टी के बीच मुकाबला देखा जा रहा है। हालांकि जेडीएस ने भी उलटफेर का बड़ा दावा किया है।

Also Read:  “बीजेपी ‘डबल इंजन’ तो कांग्रेस ‘रिवर्स गियर’ है ” गृहमंत्री शाह…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox