होम / कांग्रेस ने किया देशभर में ‘जय भारत सत्याग्रह’ का एलान

कांग्रेस ने किया देशभर में ‘जय भारत सत्याग्रह’ का एलान

• LAST UPDATED : March 28, 2023

Congress announced ‘Jai Bharat Satyagraha’ across the country: जब से राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द की गई है, तब से कांग्रेस पार्टी का मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन तेज होता दिखाई दे रहा है। दरअसल, सूरत कोर्ट से मानहानि मामले में राहुल गांधी को दोषी करार दिए जाने के बाद उन्हें 2 साल की सजा सुनाई गई थी। हालांकि, सुनवाई के दौरान ही उन्हें जमानत दे दी गई। लेकिन सजा की अवधि 2 साल होने की वजह से लोकसभा सदस्यता रद्द हो गई। अब कांग्रेस थिंक टैंक इसे बड़ा मुद्दा बनाने की तैयारी में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस पार्टी देश भर में ‘जय भारत सत्याग्रह’ करने की तैयारी में है। जिसका आज प्रेस वार्ता के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता व मीडिया सचिव जयराम रमेश ने औपचारिक रूप से घोषणा की है।

जिला और राज्य स्तर पर अदाणी घोटाले का मुद्दा उठाएगी पार्टी

जिसके जरिए कांग्रेस पार्टी देश भर में जिला और राज्य स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन करेगी जहां राहुल गांधी और अदाणी मुद्दे को लोगों के बीच रखा जाएगा। साथ ही साथ आज कांग्रेस पार्टी लाल किले से टाउन हॉल तक मशाल मार्च निकालेगी जिसमें सैंकड़ो कांग्रेसी कार्यकर्ता शामिल होेंगे। इससे पहले, कांग्रेस ने साफ तौर पर कहा है कि मोदी सरकार सभी संस्थानों को कमजोर कर रही है। यह लड़ाई लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए है।

 

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि यह सरकार अदाणी घोटाले पर कुछ भी सुनना नहीं चाहती है। आज भी हमने इस घोटाले की जेपीसी जांच की मांग की। उन्होंने सवाल किया कि अगर सरकार दोषी नहीं है तो इस मुद्दे पर जेपीसी बनाने से क्यों भाग रही है?

 

कांग्रेस नेता अजय माकन ने बताया कि राहुल गांधी जी तो बहाना हैं, असल में MODANI को बचाना है। लोकतंत्र की गरिमा को तार-तार करते हुए कैसे राहुल गांधी जी को संसद से साजिशन निष्कासित किया गया इसे पूरा देश ने देखा है और समय आने पर देश की जनता इसका जवाब देगी। 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox