होम / कांग्रेस नए संसद भवन के उद्घाटन कार्यक्रम कर सकती है बहिष्कार

कांग्रेस नए संसद भवन के उद्घाटन कार्यक्रम कर सकती है बहिष्कार

• LAST UPDATED : May 23, 2023

India News(इंडिया न्यूज), New Parliament Inauguration: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद के नए भवन का 28 मई को उद्घाटन करेंगे। लोकसभा सचिवालय की तरफ से यह जानकारी दी गई है। जानकारी के अनुसार, नए संसद भवन के निर्माण का काम पूरा होने के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने पीएम मोदी से इसके लोकार्पण का आग्रह किया था। अब पीएम मोदी ने 28 मई को लोकार्पण के लिए स्वीकृति दी है।

कांग्रेस कर सकती है उदघाटन समारोह का बहिष्कार  

बता दें, 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन हिंदुत्व विचारक वीडी सावरकर की जयंती के साथ हो रहा है और कई विपक्षी दलों ने इसे लेकर सरकार पर निशाना साधा है। इससे पहले, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने अपील करते हुए कहा कि नवनिर्मित संसद भवन का उद्घाटन देश के राष्ट्रपति द्वारा किया जाना चाहिए। कांग्रेस ने इसे देश के संस्थापकों का “पूर्ण अपमान” बताया है। अब ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि कांग्रेस पार्टी उद्घाटन समारोह का बहिष्कार कर सकती है।

पीएम द्वारा नए संसद भवन का उद्घाटन करने के विरोध में हैं टीएमसी

कांग्रेस के बाद अब टीएमसी भी पीएम द्वारा नए संसद के उद्घाटन करने में विरोध में उतरी है। बता दें, पीएम द्वारा होने वाले नए संसद भवन के उद्घाटन पर तृणमूल कांग्रेस सांसद और नेता सौगत राय ने विरोध जताया है। सौगात राय ने कहा है कि ‘हम समारोह का बहिष्कार करने की सोच रहे हैं और पार्टी इस मामले में अंतिम फैसला लेगी।’ वहीं इससे पहले टीएमसी सांसद डेरेक ओ’ब्रायन ने बहिष्कार का ऐलान कर दिया है।

Also Read: Parliament inauguration: नए संसद भवन का उद्घाटन इस दिन, यहां देंखे तस्वीर और इसकी खासियत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox