Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiइन तीन वजहों से बढ़ रहा कोरोना, IMA ने दी हालात बिगड़ने...

भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,880 नए मामले आने के बाद देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,47,62,496 हो गई है. वहीं उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 35,199 पर पहुंच गई है.

देश में कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है. हर रोज पांच हजार से अधिक मामलें सामने आ रहे है. जिसकी वजह से देश में एक्टिव मरीजों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है . सरकार के तरफ से लगातार कोविड गाइड लाईन को पालन करने  के निर्देश दिए जा रहे है. वहीं कोविड की तैयारियों का जायजा लेने के लिए देश भर में मॉक ड्रिल चलाया जा रह है.

भारतीय मेडिकल संस्थान (IMA) ने देश में फैल रहे कोरोना के कारणों को उजागर किया है. आईएमए ने बताया कि ऐसे कई कारण है जिससे देश में कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है. जिससे तीन कारण काफी महत्वपूर्ण है, कोरोना के प्रति लापरवाही बरतने, देश में टेस्टिंग की संख्या कम होने और नए वेरिएंट के कारण कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई है. आपको बता दें कि कोरोना वायरस से चपेट में आने वाले लोगों की संख्या में तेजी से बृध्दि हो रही इस बीच राज्य सरकारों के साथ-साथ केंद्र सरकार भी लगातार बैठक कर रही है.

वंदे भारत ट्रेन में पड़ोसा गया बासी खाना, यात्रियों ने किया हंगामा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,880 नए मामले आने के बाद देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,47,62,496 हो गई है. वहीं उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 35,199 पर पहुंच गई है. दिल्ली तथा हिमाचल प्रदेश में चार-चार और गुजरात, जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र तथा राजस्थान में एक-एक मरीज की मौत होने के बाद देश में संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 5,30,979 हो गई.

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular