Friday, July 5, 2024
Homeनेशनलसावधान! देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 18 हजार के...

corona latest update: देश में कोरोना के मामलों की संख्या में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है। ताजा अपडेट के अनुसार बीते शनिवार तक भारत में एक्टिव मामलों की संख्या 6 महीने बाद 18 हजार के आंकड़ो को पार कर 18,389 पर पहुंच गई है। वहीं बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 3,824 नए मामले सामने आए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी अपडेट के अनुसार नए मरीज मिलने के बाद देश में अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,47,22,605 हो गई। वहीं, संक्रमण से पांच और मरीजों के दम तोड़ने से मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 5,30,881 पर पहुंच गई।

 

आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली, हरियाणा, केरल और राजस्थान में एक-एक संक्रमित की मौत हुई। राजधानी दिल्ली में शनिवार को एक दिन में 416 नए मामले सामने आए हैं। जोकि 7 महीने में सबसे ज्यादा हैं। वर्तमान में राजधानी में सक्रिय मामलों की संख्या लगभग 1 हजार पहुंच चुकी है।

3T फार्मूला 

बीते सप्ताह पीएम मोदी ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। जिसमें पीएम ने राज्य के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि कोरोना संभावित इलाकों में 3 टी(ट्रैक, टेस्ट, ट्रीट) के फार्मूला का उपयोग करें।

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular