Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiCorona Virus Delhi: DDMA की बैठक दो हिस्सो में बटी, अधिकारियों ने...
Corona Virus Delhi:

पिछले महीनें दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने एक बैठक का आयोजन किया था। जिसमें कोविड​​-19 के मामलो में गिरावट होने के बवाजूद भी आने वाले त्योहारों के मद्देनजर संक्रमण को लेकर लापरवाही ना बरतने पर जोर दिया गया। हालांकि इस बैठक में मास्क (Mask) पहनने की अनिवार्यता और ऐसा ना करने पर लगने वाले 500 रुपये के जुर्माने को हटाने पर भी सहमति जताई गई थी।

बैठक में मौजूद लोगो ने दो राय 

22 सितंबर को हुई DDMA की बैठक से जुड़ी जानकारी ‘पीटीआई-भाषा’ को मिली हैं। इसके अनुसार, स्वास्थ्य विभाग मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का लगने वाले जुर्माने को हटाने के संबंध में बुधवार को एक अधिसूचना जारी कर सकता है। इस बैठक का हिस्सा रहें सुशील सिंह ने बताया कि मास्क पहनने की अनिवार्यता हटाने के निर्णय को लेकर बैठक में लोगों की अलग-अलग राय थी। हालांकि बाद में इसको लेकर अधिकारियों में एक सहमति बनी।

मौजूदा स्थिति ‘सहज’ लेकिन… 

इस बैटक में मौजूद दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार ने कहा कि मौजूदा स्थिति ‘सहज’ है, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर लापरवाही नहीं बरती जा सकती है। क्योंकि इसके नए-नए स्वरूप सामने आते रहते हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने 26 सितंबर से 31 दिसंबर के बीच देश में कई त्योहार की वजह से सावधानी बरतने की सलाह दी है।

15 नवंबर तक मास्क पहनना अनिवार्य

वहीं नीति आयोग के सदस्य डॉ. वी. के. पॉल ने इस बात पर जोर दिया कि निगरानी अब भी जरूरी है क्योंकि संक्रमण के मामले अब भी आ रहे हैं और समय-समय पर इसके नए-नए स्वरूप सामने आते रहते हैं। एनडीएमए के सदस्य डॉ. राजेंद्र सिंह ने सुझाव दिया कि आने वाले त्योहारों को देखते हुए 15 नवंबर तक मास्क पहनना जारी रखा जाए।

ये भी पढ़ें: MSP को लेकर केंद्र सरकार पर दवाब बनाएगें किसान, दिल्ली में इस दिन से करेगी प्रर्दशन

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular