Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiCoronavirus: कोरोना के नए वेरिएंट B.7 को लेकर IGI एयरपोर्ट पर अलर्ट...

Coronavirus: देश में कोरोना के नए और खतरनाक वेरिएंट BF.7 को लेकर केंद्र सरकार के साथ ही राज्यों की सरकारें भी काफी अलर्ट दिखाई दे रही हैं। दिल्ली एयरपोर्ट पर खास सावधानी बरती जा रही है। एयरपोर्ट पर विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए कोविड जांच के खास इंतजाम किए गए हैं।

शुरुआती लक्षण पाने पर क्वारंटीन की भी व्यवस्था

बता दें कि सरकार के आदेश के बाद यहां रैंडम सैंपलिंग का काम जारी है। आईजीआई एयरपोर्ट (IGI Airport) पर रोजाना आने वाले औसतन लगभग 25 हजार यात्रियों में से लगभग दो फीसदी लोगों का कोविड जांच किया जा रहा है। बता दें कि विदेशों से आने वाले यात्रियों में यदि कोरोना के शुरूआती लक्षण मिलते हैं तो उन्हें क्वारंटीन करने की भी व्यवस्था कर दी गई है।

IGI एयरपोर्ट पर की जा रही रैंडम टेस्टिंग

जेनस्ट्रिंग्स डायग्नोस्टिक सेंटर के संस्थापक डॉ. गौरी अग्रवाल का कहना है कि दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर औसतन लगभग 25,000 यात्री आते हैं, इनमें से 500 यात्रियों की रैंडम टेस्टिंग हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने 24 दिसंबर के दिन जानकारी दी थी कि दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर चीन, हांगकांग, जापान और साउथ कोरिया के साथ ही दूसरे देशों से आने वाले यात्रियों का कोरोना का सैंपल टेस्ट शुरू कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: भारतीय टीम ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट में हराकर रचा इतिहास, अश्विन-अय्यर ने किया कमाल

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular