Sunday, July 7, 2024
HomeनेशनलCoronavirus India: देश को कोरोना से राहत, एक दिन में सामने आए...
Coronavirus India:

Coronavirus India: वैश्विक स्तर पर अभी भी कोरोना का प्रकोप बढ़ता देखा जा रहा है। चीन और जापान में बढ़ते कोरोना के मामले भारत के लिए संकट बन गया है। जिसे देखते हुए भारत सरकार ने पहले ही लोगों को सतर्क कर दिया था। लेकिन इस बीच देशवासियों के लिए राहतभरी खबर सामने आई है।

जाने सक्रिय मामलों की संख्या

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में रविवार (15 जनवरी) को कोविड-19 के 104 नए मामले सामने आएं हैं। जिससे सक्रिय मामलों की संख्या 2149 हो गई। वहीं कोविड मामले की कुल संख्या 4.46 करोड़ (4,46,81,040) दर्ज की गई है और मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है।

98.80% हुआ रिकवरी रेट 

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों ने आगे कहा कि कोरोना से कुल ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 4 करोड़ 41 लाख 46 हजार 055 हो गई है और कोविड-19 रिकवरी रेट 98.80% है।

पहले ही जारी हो चुकी गाइडलाइन

बता दें कि कोरोना के नए वेरिएंट को देखते हुए केंद्र सरकार सतर्क हो गई थी। जिसके चलते एयरपोर्ट पर कोविड रैंडम टेस्ट 24 दिसंबर से ही शुरू हो गए थे। वहीं, 27 दिसंबर को देशभर के अस्पतालों में कोरोना के प्रबंधन और स्वास्थ्य सुविधाओं की तैयारियों को लेकर मॉक ड्रिल किया था। भारत में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय पहले ही राज्यों को गाइडलाइन जारी कर चुकी है।

कम आ रहे मामले 

वहीं 28 दिसंबर को स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा था कि अगले 40 दिन भारत के लिए महत्वपूर्ण होंगे। विभाग की जानकारी के अनुसार जनवरी में संक्रमण में वृद्धि देखी जाएगी, लेकिन अभी मामले कम आ रहे हैं।

ये भी पढ़े: क्या आप बनना चाहते हैं गणतंत्र दिवस की परेड का हिस्सा, तो इस तरह बुक करें टिकट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular