Saturday, July 6, 2024
Homeनेशनलहवा से बात करेगी देश की पहली वाटर मेट्रो, इस राज्य से...

यह परियोजना करीब 78 किलोमीटर में फैली हुई है जिसके लिए 15 रूट्स तय किए गए हैं. केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन कोच्चि वाटर मेट्रो प्रोजेक्ट को राज्य की महत्वाकांक्षी योजना बताया है.

पीएम मोदी( Pm Modi) 25 अप्रैल को केरल में एक ऐतिहासिक काम करेंगे. केरल में वह देश की पहली वाटर मेट्रो  को हरी झंडी दिखाएंगे. इस वाटर मेट्रो को कोच्चि से रवाना किया जाएगा, जो कोच्चि के आस-पास के 10 द्वीपों को आपस में जोड़ने का काम करेगी. इव वाटर मेट्रो की मदद से इन द्वीपों में कनेक्टिविटी बेहतर होगी, जिससे आम लोगों को काफी सुविधा होगा.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कापी कम दामों में इस मेट्रो में यात्री सफर कर सकते हैं, वाटर मेट्रो से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि इसे यात्रियों की सुविधा के हिसाब से और पर्यावरण को ध्यान में रखकर इसे तैयार किया गया है ये मेट्रो आम लोगो के सफर को यादगार बना देगी. इस मेट्रो को तैयार करते हुए यात्रियों की सुरक्षा पर ज्यादा जोर दिया गया है और समय की पाबंदी का भी खास ख्याल रखा गया है.

आुको बता दें कि यह वाटर मेट्रो भारत में नहीं बल्कि पूरी एशिया में यह पहली वाटर मेट्रों है. यह परियोजना करीब 78 किलोमीटर में फैली हुई है जिसके लिए 15 रूट्स तय किए गए हैं. केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन कोच्चि वाटर मेट्रो प्रोजेक्ट को राज्य की महत्वाकांक्षी योजना बताया है.

सूडान से अपने नागरिकों को सुरक्षित स्‍थानों पर ले जाने की तैयारी में भारत, तलाश रहा कोई मार्ग

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular