Thursday, July 4, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Covid-19 : कोरोना ने फिर बढ़ाई टेंशन, यहां मास्क लगाना हुआ जरुरी

Covid-19 : कोरोना ने फिर बढ़ाई टेंशन, यहां मास्क लगाना हुआ जरुरी

India News(इंडिया न्यूज़),Covid-19: देश में बढ़ते कोविड-19 के बढ़ते मामले एक बार देशवासियों को डराने लगे हैं। कोरोना को बढ़ते मामले को लेकर कर्नाटक सरकार ने एडवाइजरी जारी की है। बता दें, सरकार ने कोरोना संबंधित दिशानिर्देशों में 60 साल से अधिक उम्र के लोगों, अन्य बीमारियों से पीड़ित व्यक्तियों, गर्भवती महिलाओं और स्तनपान कराने वाली माताओं को घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। मालूम हो, इससे पहले केंद्र सरकार ने राज्यों से कोरोना के नए वैरिएंट JN.1 को लेकर सतर्क रहने के लिए निर्देश दिया है।

यहां मास्क लगाना हुआ अनिवार्य

बता दें,केंद्र की एडवाइजरी के बाद कर्नाटक सरकार ने दिशा- निर्देश जारी किए हैं। राज्य सरकार ने अपने आदेश में कहा है कि घर से निकलते समय सभी लोग मास्क पहनें। इसके अलावा बंद स्थानों, कम हवा वाले स्थानों और भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। इसके अलावा सरकार ने केरल और तमिलनाडु की सीमा से लगे जिलों में अधिकारियों को सतर्क रहने, पर्याप्त जांच करने और कोविड मामलों को समय पर सूचीबद्ध करने का निर्देश देते हुए एक नोटिस भी जारी किया है।

कोरोना के नए वैरिएंट JN.1 ने बधाई टेंशन

बता दें, देश में Covid-19 के मौजूदा परिदृश्य, कोरोना वायरस के सब वैरिएंट JN.1 के मामले सामने आने, सर्द मौसम और विशेष रूप से नए साल के उत्सव के दौरान बंद स्थानों में अधिक भीड़ के संदर्भ में आम जनता को एहतियाती उपायों का पालन करने के लिए कहा गया है। मालूम हो,ठीक यही मशवरा कोविड-19 राज्य तकनीकी सलाहकार समिति (टीएसी) ने भी दी है।

ALSO READ : केजरीवाल ED के सामने पेश होंगे या नहीं? राघव ने बताया

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular