Monday, July 8, 2024
HomeनेशनलCovid-19 In India: बीते 24 घंटों में 4 हजार से ज्यादा नए...

Covid-19 In India:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना के मामलों में कल के मुकाबले आज कमी देखने को मिली है। कल देश में कोरोना के 5,383 नए मामले सामने आए थे, वहीं आज नए केस 5 हजार से कम आए हैं।

एक्टिव केस की संख्या हुई इतनी

स्वास्थ मंत्रालय ने जो ताजा आंकड़े जारी किए हैं उसके अनुसार पिछले 24 घंटों में सुबह 8 बजे तक 4,777 नए मामले रिकॉर्ड किए गए हैं। वहीं कोविड के सक्रिय मामले देश में 43,994 पहुंच गई है। इसके अलावा सकारात्मक दर 1.62 प्रतिशत पर बनी हुई है।

24 लोगों की हुई मौत

देश में कोरोना के मामलों में लगातार उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। जिन लोगों कि इम्यून पॉवर कम होती है उन्हें इस महामारी की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी है। अभी तक इस महामारी से कुल 5,28,511 लोगों की जान जा चुकी है। बीते 24 घंटों में कोरोना से 24 लोगों की मौत हो गई है। चिकित्सकों के अनुसार कम इम्यूनिटी वाले लोगों के लिए कोरोना अभी भी जानलेवा है।

ऐसे करें खुद का बचाव

कोरोना से खुद को बचाए रखने के लिए हर व्यक्ति से आवश्यक दूरी बनाए रखें, सार्वजनिक जगहों पर मास्क जरूर लगाएं, अल्कोहल-आधारित हैंड सैनेटाइजर का प्रयोग करें, वैक्सीन की सारी डोज लगवाएं, अपने हांथो को साबुन से हर कुछ देर में धोएं और खांसते या छींकते वक्त अपनी नाक और मुंह को अच्छी तरह ढकें।

ये भी पढ़ें: नवरात्रि में मां दुर्गा का पाना चाहते हैं विशेष आशीर्वाद, तो न करें भूलकर भी ये काम

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular