Sunday, July 7, 2024
HomeनेशनलCovid-19 New Guideline: विदेश से भारत आने वाले यात्रियों को बड़ी राहत,...

Covid-19 New Guideline: विदेश से भारत आने वाले हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी है। दरअसल, भारत सरकार ने कोरोना के मामलों में कमी देखते हुए छह देशों से भारत आने वाले यात्रियों के लिए कोविड-19 टेस्ट यानि (RT-PCR) की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है।

नहीं भरना होगा ‘हवाई सुविधा’ फॉर्म 

केंद्र सरकार की इस लिस्ट में चीन, सिंगापुर, हांगकांग, कोरिया, थाईलैंड और जापान शामिल हैं। बता दें इन देशों से आने वाले हवाई यात्रियों को अब RT-PCR टेस्ट कराने की जरूरत नहीं है। इतना ही नहीं सरकार ने अब ‘हवाई सुविधा’ फॉर्म अपलोड करने के नियम को भी हटा दिया है।

आज से नई गाइडलाइन लागू 

हालांकि, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय अब भी वायरस के नए वेरिएंट्स की निगरानी जारी रखेगा और भारत आने वाले सभी यात्रियों में से 2 प्रतिशत यात्रियों की कोविड रैंडम टेस्टिंग करेगा। केंद्र की नई गाइडलाइन आज से लागू हो गई है।

मामलों में 89 प्रतिशत की गिरावट 

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की रिपोर्ट के मताबिक, कोरोना के नए वेरिएंट्स में पिछले 28 दिनों में 89 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। वहीं चाइना सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के मुख्य महामारी विज्ञानी वू जुन्यो ने हाल ही में कहा था कि चीन में हालात सुधर रहे हैं।

कोरोना मामलों में गिरावट जारी   

वहीं अगर बात करें भारत में कोरोना की ताजा स्थिति की तो देश में कोविड-19 मामलों की संख्या में लगातार गिरावट जारी है। बीते दिन रविवार, 12 फरवरी को देश में 124 नए मामले दर्ज किए गए। जिसके बाद एक्टिव मामलों की संख्या 1843 हो गई।

ये भी पढ़ें: पत्नी को तीन तलाक देकर विदेश भाग रहा था शख्स, बेंगलुरु से गिरफ्तार

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular