होम / COVID-19 New Variant: कोरोना के नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुश्किलें, त्योहारों से पहले जारी हो गई नई एडवाइजरी

COVID-19 New Variant: कोरोना के नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुश्किलें, त्योहारों से पहले जारी हो गई नई एडवाइजरी

• LAST UPDATED : October 19, 2022

COVID-19 New Variant:

COVID-19 New Variant: देश में कोरोना संक्रमण के नए वैरिएंट का खतरा एक बार फिर से मंडराने लगा है। जिसमें त्योहार से पहले कई प्रदेशों में कोरोना को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने कोविड की स्थिति की समीक्षा को लेकर एकमीटिंग की। जिसमें अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। इसी के आगे बताया गया है कि जल्द से जल्द कोविड के नए वैरिएंट का पता लगाया जाए।

डॉ. मनसुख मंडाविया ने बैठक में कहा

आपको बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने बैठक में कहा है कि एक प्रभावी रणनीति तैयार होनी चाहिए। इसके अलावा ये निश्चित करें कि बेहतर तरीके से क्रियान्वयन हो। बता दें कि पिछले दिनों देश की राजधानी दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में कोरोनो मामलों में उछाल देखा गया है। स्वास्थ्य विभाग से सामने आए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में 429 कोरोना के मामले एक्टिव हैं। जिनमें से 329 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

इन राज्यों में जारी हुई एडवाइजरी

जानकारी दे दें कि कोरोना के नए केसों की रोकथाम के लिए केरल और महाराष्ट्र में एडवाइजरी जारी कर दी गई है। लोगों को यहां मास्क लगाने की सलाह दी गई है। BMC ने मुबंई में एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि त्योहारों के दौरान भीड़ इकट्ठा होने के कारण कोविड संक्रमण फैल सकता है। इसीलिए इसे लेकर किसी तरह की कोई लापरवाही बरतनी ठीक नहीं है।

ओमिक्रॉन बीएफ.7 ने बढ़ाई लोगों की चिंता

कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन बीएफ.7 ने लोगों की टेशन बढ़ा दी है। एक बार फिर से लोगों को कोविड का डर सताने लगा है। कोविड के नए वेरिएंट ने सिर्फ भारत की ही नहीं बल्कि सभी की टेंशन बढ़ा दी है। कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन बीएफ.7 का पहला केस अब भारत में सामने आ गया है। कोरोना का नया ओमिक्रॉन वेरिएंट भी बेहद संक्रामक बताया जा रहा है। इस नए वेरिएंट में संचरण क्षमता ज्यादा है।

दोनों वैरिएंट्स के भारत आने से बढ़ेगी मुसीबत

चीन के कई शहरों में चीनी सरकार ने लॉकडाउन लगा दिया है। कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन वेरिएंट BF.7 और BA.5.1.7 के नए केस ही चीन में सामने आ रहे हैं। चीन में कोविड के नए वेरिएंट ने सिर्फ भारत की ही नहीं बल्कि कई देशों की टेंशन बढ़ा दी है। ये नए वेरिएंट तेजी से दुनिया भर में फैल रहा है। एक्सपर्ट्स के अनुसार, ये दोनों वैरिएंट्स अगर भारत आ गए तो लोगों की मुसीबत और ज्यादा बढ़ जाएगी।

 

ये भी पढ़े: वार्डों के परिसीमन का काम हुआ पूरा, निगम चुनाव का रास्ता हुआ साफ़

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox