Tuesday, July 9, 2024
HomeनेशनलCovid-19: बेकाबू हुआ कोरोना, केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर कही...

Covid-19:

Covid-19: कोरोना ने एक बार फिर देश में अपने पैर फैलाना शुरू कर दिया है। कोविड-19 के मामले में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। दिल्ली में इसका असर सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है। आपको बता दें बीते 24 घंटे में 733 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद डेली पॉजिटिव रेट 19.93 प्रतिशत तक पहुंच गया है। जानकारी के लिए बता दे यह मामले पिछले 7 महीने में सबसे अधिक है। दिल्ली में पिछले साल 26 अगस्त को 620 नए केस दर्ज किए गए थे। देशभर में बढ़ते कोरोना वायरस को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडावी ने सभी राज्यों के मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की है जिसमें कोविड-19 मैनेजमेंट के लिए तैयार रहने के लिए कहा है।

कोरोना के एक्टिव मामले

आपको बता दे कि दिल्ली में बीते 30 मार्च को एक्टिव मामलों की संख्या 932 थी। दरअसल आंकड़ों के अनुसार, 30 मार्च से 6 अप्रैल के बीच 6 लोगो की कोरोना वायरस की वजह से जान चली गई। इसमें 3 अप्रैल को हुई 2 मौत भी शामिल है। पिछले 1 हफ्ते से पॉजिटिविटी रेट में बढ़ोतरी देखी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बीते 5 अप्रैल को पॉजिटिविटी रेट 26.54 प्रतिशत दर्ज की गई थी जो बीते 15 महीने में सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने की अहम बैठक

आपको बता दे इस वर्चुअल बैठक की अध्यक्षता करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना के बचाव और प्रबंधन को लेकर केंद्र और राज्य को साथ मिलकर काम करना होगा। उन्होंने सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों से कहा कि वे 10-11 अप्रैल को हॉस्पिटल्स में इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर मॉक ड्रिल करें। इसके अलावा स्वास्थ्य अधिकारियों और जिला प्रशासन के साथ 8-9 अप्रैल को स्वास्थ्य सेवाओं की तैयारियों की समीक्षा करें।

 

ये भी पढ़े: आग का चपेट में आया प्लास्टिक गोदाम, दो दर्जन गाड़ियों ने मिलकर बुझाई आग

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular