Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiCrime News: 12वीं पास रसोईये ने लगाया 100 करोड़ का चूना, राजस्थान...

Crime News:

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को बड़ी कामयाबी हांसिल हुई है। क्राइम ब्रांच की टीम ने राजस्थान के 100 करोड़ रुपये से भी अधिक के धोखाधड़ी मामले में वांछित अपराधी को गिरफ्तार किया है। दरअसल दिल्ली के रोहिणी इलाके में पुलिस को सूत्रों से खबर मिली थी कि आरोपी यहां आने वाला है। जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

शख्स 59 अलग-अलग मामलों में अपराधी

दिल्ली पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक आरोपी शख्स 59 अलग-अलग मामलों में अपराधी घोषित किया गया है। पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक अपराधी 46 मामलों में वांटेड था। पुलिस की गिरफ्त में आए इस शातिर आरोपी का नाम ओमाराम उर्फ राम मारवाड़ी है, जो जोधपुर का रहने वाला है।

12वीं तक पढ़ा है आरोपी

जानकारी के मुताबिक आरोपी सिर्फ 12वीं क्लास तक पढ़ा है। जो साल 2004 से 2006 के बीच बीएसएफ(BSF) में रसोईये के पद पर काम कर चुका है। जल्दी अमीर बनने के चक्कर में उसने बीएसएफ की नौकरी छोड़कर जयपुर में खुदकी सुरक्षा एजेंसी खोली और 60 लोगों को जॉब पर रखकर कंपनी किसी और को बेच दी।

मार्केटिंग फर्म बनाकर लगाया चूना

इसके बाद आरोपी ने मार्केटिंग कंसलटेंसी कंपनी बनाकर नया काम शुरु किया। लगातार धोखाधड़ी करते हुए आरोपी ने अंत में एक MIM के नाम से मार्केटिंग फर्म की शुरूवात की। जिसमें 4000 रुपये देने के बदले में 500 वाला सफारी सूट देकर बाद में ज्यादा कमीशन देने का दावा किया जाता था। लगभग एक साल तक हजारों सदस्य बनाने के बाद आरोपी करीब 100 करोड़ रूपये की धोखाधड़ी करके फरार हो गया।

ये भी पढ़ें: दिल्ली सरकार ने केजरीवाल के सिंगापुर दौरे को लेकर दिया बड़ा अपडेट, केंद्र पर लगाया ये आरोप

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular