Sunday, July 7, 2024
Homeनेशनलडीसीजीआई ने 6 से 12 के बच्चों के लिए 'कोवाक्सिन' वैक्सीन की...

देश के हर शहर की कोरोना से जंग लगातार चल रही है। मास्क पहनने से लेकर टीकाकरण कराने के लिए सरकार द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है। ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने मंगलवार को बच्चों के लिए कोरोना की तीन वैक्सीन को यूज़ (EUA) की हामी भर दी है।

इंडिया न्यूज़ , नई दिल्ली : 

देश के हर शहर की कोरोना से जंग लगातार चल रही है। मास्क पहनने से लेकर टीकाकरण कराने के लिए सरकार द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है। ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने मंगलवार को बच्चों के लिए कोरोना की तीन वैक्सीन को यूज़ (EUA) की हामी भर दी है। कोरोना की इस चौथी लहर और बच्चों के बीच बढ़ते संक्रमण के बीच इसे बड़ी राहत के तौर पर देखा जा सकता है। क्योंकि मौजूदा स्थिति में सबसे ज्यादा परेशानी स्कूल जाने वाले छोटे बच्चों को हो रही है।

तीन वैक्सीन को मिली मंजूरी

DCGI approves 'Covaxin' vaccine for children 6 to 12

6-12 साल के बच्चों को ही लगने वाली है कोवाक्सिन। डीसीजीआई ने 6 से 12 के बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन ‘कोवाक्सिन’ का इस्तेमाल (EUA) की मंजूरी दे दी है। कोवाक्सिन को हैदराबाद में स्थित भारत बायोटेक ने बनाया है।

कोरोना की चौथी लहर और बच्चों में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इसे बड़ी राहत के नजरिए से देखा जा रहा है। क्योंकि सबसे ज्यादा संकट स्कूल जाने वाले छोटे बच्चों पर ही है। इससे पहले केंद्र सरकार ने 16 मार्च से 12-14 साल के छोटे बच्चों को कॉबेर्वैक्स वैक्सीन लगाने की हामी भर दी थी।

5-12 वर्ष के बच्चों के लिए कॉबेर्वैक्स के आपात इस्तेमाल की दी मंजूरी

डीसीजीआई ने 6 से 12 के बच्चों के लिए 'कोवाक्सिन' वैक्सीन की दी मंजूरी

डीसीजीआई साहब ने 5-12 वर्ष के बच्चों के लिए बायोलॉजिकल ई के कोविड-19 वैक्सीन कॉबेर्वैक्स (Corbevax) के आपात इस्तेमाल करने की मजूरी दे दी है।

ये भी पढ़े : दिल्ली-एनसीआर में चली धूल भरी आंधी, गर्मी से मिली राहत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular