Tuesday, July 9, 2024
Homeनेशनलइलेक्ट्रिक बैटरी ब्लास्ट दुर्घटना से मौत, पुलिस द्वारा कंपनी पर मामला दर्ज

Hyderabad तेलंगाना के निजामाबाद इलाके में 19 अप्रैल को घर में चार्जिंग लगी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की ईवी बैटरी के ब्लास्ट से एक 80 वर्षीय व्यक्ति रामास्वामी की मौत

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Hyderabad तेलंगाना के निजामाबाद इलाके में 19 अप्रैल को घर में चार्जिंग लगी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की ईवी बैटरी के ब्लास्ट से एक 80 वर्षीय व्यक्ति रामास्वामी की मौत हो गई और उसकी पत्नी और पोते गंभीर रूप से झुलस गए। पुलिस ने बैटरी के निमार्ता कंपनी, Pure EV के उपर आईपीसी की धारा 304-ए यानी, जल्दी या लापरवाही से मौत का कारण के तहत मामला दर्ज कर दिया है।

दुर्घटना के प्रति पुलिस को बी. प्रकाश का ब्यान

इलेक्ट्रिक बैटरी ब्लास्ट दुर्घटना से मौत

रामास्वामी के बेटे बी. प्रकाश ने पुलिस को बताया कि उन्होंने मंगलवार की रात घर के लिविंग रूम में बैटरी को चार्जिंग में लगा रखा था। प्रकाश और उनकी पत्नी कृष्णवेनी कमरे में सो रहे थे, प्रकाश के माता-पिता, और उनका बेटा कल्याण एक साथ लिविंग रूम में सो रहे थे। प्रकाश ने 12.30 बजे के करीब बैटरी को चार्ज पर लगाया था और सुबह लगभग 4 बजे, उसमें बड़ा विस्फोट हुआ जिससे पूरे कमरे में आग फैल गई और रामास्वामी, कमलाम्मा और कल्याण इस घटना में झुलस गए।

रास्ते में ही तोड़ा रामास्वामी ने दम

इलेक्ट्रिक बैटरी ब्लास्ट दुर्घटना से मौत

निजामाबाद पुलिस स्टेशन के एसआई साई नाथ ने दुर्घटना के बारे में बात करते हुए बताया कि आग की लपटों को बुझाने की कोशिश में लगे बी.प्रकाश और कृष्णवेनी के हाथ में भी मामूली घाव आये है। विस्फोट से हुए घायलों को इलाज के लिए पहले स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां रामास्वामी की हालत ज्यादा गंभीर होने की वजह से बेहतर इलाज के लिए हैदराबाद ले जाने के दौरान ही उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

बी. प्रकाश ने माँगा कानून से न्याय

इलेक्ट्रिक बैटरी ब्लास्ट दुर्घटना से मौत

पुलिस को दी गई अपनी शिकायत के दौरान बी.प्रकाश बताता है कि दुर्घटना इसलिए हुई क्योंकि ईवी बैटरी निमार्ता द्वारा उसे बनाने के उचित मानकों का पालन नहीं किया गया था, जिसके कारण मेरे पूरे परिवार को नुकसान हुआ और कृपया ईवी बैटरी निमार्ता के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाए।

ये भी पढ़ें : Covid-19 Update From Ghaziabad : गाजियाबाद में पिछले 24 घंटों में 35 नए केस, पढ़ाई को ऑफ़लाइन जारी रखने के दिए निर्देश

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular