होम / Defence Expo 2022: इस साल गुजरात में होगा डिफेंस एक्सपो का आयोजन, विदेश से भी आ रहें मेहमान

Defence Expo 2022: इस साल गुजरात में होगा डिफेंस एक्सपो का आयोजन, विदेश से भी आ रहें मेहमान

• LAST UPDATED : October 17, 2022
Defence Expo 2022:

Defence Expo 2022: इस साल डिफेंस एक्सपो 2022 का आयोजन गुजरात के गांधीनगर में होने जा रहा है और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार यानी 19 अक्टूबर को इसका उद्घाटन करने जा रहें हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये देश का 12वा डिफेंस एक्सपो है और इस साल ये और भी खास होने वाला हैं क्योंकि भारत में ऐसा पहली बार हो रहा है जब डिफेंस एक्सपो में सिर्फ भारतीय कंपनियां ही हिस्सा ले रही हैं।

18-22 अक्टूबर तक चलेगी प्रदर्शनी 

आपको बता दें कि ये रक्षा-प्रदर्शनी एशिया की सबसे बड़ी रक्षा-प्रदर्शनी है जो इस साल 18-22 अक्टूबर तक चलने वाली है। इस प्रदर्शनी में स्वदेशी कंपनियों के अलावा वहीं विदेशी ओईएम (ऑरिजनल इक्यूपमेंट मैन्युफैक्चर्रस) कंपनियां भी हिस्सा ले सकती हैं जो किसी भारतीय कंपनी से ज्वाइंट वेंचर है या फिर उनकी सबसीडरी कंपनी भारत में है। इस प्रदर्शनी को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल गांधीनगर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

विदेश से भी आएंगे मेहमान

इस साल की प्रदर्शनी में अफ्रीका से भी कई मेहमान आ रहे हैं। जिनके साथ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बैठक करने वाले हैं। रक्षा मंत्रालय ने रविवार को बताया कि सिंह 18 अक्टूबर को भारत-अफ्रीका रक्षा वार्ता (आईएडीडी) के दौरान अफ्रीकी देशों के रक्षा मंत्रियों की मेजबानी करेंगे। इस बैठक के दौरान भारत और अफ्रीका के बीच साइबर स्पेस और आतंकवाद से मुकाबले के क्षेत्र में आपसी सहयोग की संभावना तलाशी जाएगी।

ये भी पढ़ें: हिजाब प्रोटेस्ट के सपोर्ट में उतरीं उर्वशी रौतेला, एक्ट्रेस ने इस तरह दिया साथ

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox