Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Airport News: एयरपोर्ट से 45 बंदूकें बरामद, कस्टम डिपार्टमेंट ने बंदूक...

Delhi Airport News: दिल्ली एयरपोर्ट पर अभी हाल में गिरफ्तार किए गए एक दंपति के पास से बड़ी संख्या में बंदूक बरामद होए थे। जिसके बाद इस मामले में कस्टम डिपार्टमेंट ने जांच शुरू कर दी है। कस्टम डिपार्टमेंटयह पता लगा रहा कि पिछले साल इस दंपति ने दिसंबर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट के जरिए 25 बंदूकों की तस्करी कैसे की है। पूछताछ के बाद दंपति ने कस्टम अफसरों के सामने कबूल किया कि वे तुर्की से 12.5 लाख रुपये की 25 बंदूकों की तस्करी में शामिल थे।

दंपति कर रहा बंदूकों की तस्करी 

कस्टम अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा, इस मामले में ज्यादा जानकारी का पता लगाने के लिए एक इंटरनल इन्वेस्टिगेशन की जा रही है। कस्टम अफसरों ने बुधवार को कहा था कि उन्होंने गुरुग्राम के दंपति को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर देश में 22.5 लाख रुपये की 45 बंदूकों की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक बयान में कस्टम डिपार्टमेंट ने कहा था कि ‘‘दोनों यात्रियों ने इससे पहले तुर्की से लगभग 12,50,000 रुपये मूल्य की 25 बंदूकों की तस्करी में अपनी इंवॉल्वमेंट की बात कबूल की है।

तीसरे आरोपी की तलाश जारी

बता दें, एयरपोर्ट में आरोपी दंपति की गिरफ्तारी के समय उनकी नवजात बेटी भी थी। जिसे पुलिस ने उनकी दादी को सौंप दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि दंपति की उड़ान के यहां पहुंचने पर पति के पास 2 ट्रॉली बैग थे, जो लगभग उसी समय पेरिस से आए उसके बड़े भाई ने सौंपा था। उन्होंने बताया कि बड़ा भाई ट्रॉली बैग सौंपने के बाद एयरपोर्ट से फरार हो गया और अब तीसरे आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत कुछ गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं।

 

ये भी पढ़ें: सोमवार से इन प्रोडक्ट्स और सेवाओं पर लगेगा ज्यादा टैक्स, देंखे यह लिस्ट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular