Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiDelhi Airport: दिल्ली एयरपोर्ट पर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, 3 हफ्ते तक बंद...

Delhi Airport:

राजधानी दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर इंटरनेशनल टर्मिनल 3 को टर्मिनल 1 से जोड़ने वाले अंडरपास को 3 हफ्ते के लिए बंद किया गया है। जिसके बाद अब ट्रैफिक को डायवर्ड कर एनएच 48 और पुराने एनएच 8 की तरफ मोड़ दिया गया है।

अगले 3 सप्ताह तक चलेगा अपग्रेडेशन का कार्य

दरअसल, यहां पर दोनों टर्मिनल को जोड़ने वाले अंडरपास पर अपग्रेडेशन का कार्य शुरू किया गया है। एयरपोर्ट ऑपरेटर डायल की तरफ से इस संबंध में जानकारी दी गई है, कि ये अपग्रेडेशन का कार्य अगले 3 सप्ताह तक चलेगा। जारी एडवाइजरी के अनुसार टर्मिनल 3 से 1 की ओर जाने वाले लोग अब रैडिसन राउंड अबाउट के जरिए टर्मिनल 1 पर पहुंच सकेंगे। हालांकि 1 से 3 की तरफ लोग इस अंडरपास का सामान्य दिनों की तरह ही उपयोग कर सकेंगे।

टर्मिनल 1 तक पहुंचने में लगेगा अतिरिक्त समय

फिलहाल टर्मिनल 3 से टर्मिनल 1 तक पहुंचने में करीब 15 मिनट का समय लगता है, लेकिन अंडरपास पर अपग्रेडेशन का कार्य के चलते अब लोगों को टर्मिनल 1 पर पहुंचने में अतिरिक्‍त 20 से 25 मिनट का समय लगेगा।

इनका भी होगा विस्तार

अधिकारियों के अनुसार भविष्य में हवाई यातायात में वृद्धि की संभावना को देखते हुए इस अंडरपास में विस्तार परियोजना चल रही है। जिसके तहत अन्य विकास योजनाओं में चौथा रनवे, पूर्वी क्रॉस टैक्सीवे को भी शामिल किया गया है। वहीं अंडरपास पर अपग्रेडेशन के पूरा होने के बाद यात्रियों को एक ही छत के नीचे से आगमन और प्रस्थान की सुविधा मिल जाएगी।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 10 विदेशी महिलाओं को छुड़ाया

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular