Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Assembly Session: सदन में आप सरकार ने जीता विश्वास मत, पक्ष...

Delhi Assembly Session:

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में आज दिल्ली विधानसभा का पांचवा दिन है, जहां ध्वनि मत के जारिए विश्वास मत प्रस्ताव को पास किया गया है। जहां दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पक्ष में 58 वोट पड़े हैं। वहीं 1 वोट डिप्टी स्पीकर का है जिसकी गिनती अलग की गई है जिसके चलते केजरीवाल के पक्ष कुल 59 वोट हो गए है। वहीं विश्वास मत में विपक्ष के पक्ष में शून्य वोट पड़े है। जिसके बाद विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई।

भाजपा के 4 विधायकों को किया सदन से बाहर

इस विशेष सत्र में सदन में आज की शुरुआत हंगामे के साथ हुई। इसके चलते दिल्ली डिप्टी स्पीकर राखी बिड़ला ने भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता समेत 4 विधायकों को पूरे दिन के लिए सदन से बाहर निकाल दिया। सत्र की शुरुआत होने से पहले नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी और भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता ने मांग कि थी कि ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर भी चर्चा कराई जाए।

नेता राम वीर सिंह भड़के

उधर, डिप्टी स्पीकर ने कहा था कि विश्वास मत पर चर्चा चलने के क्रम में अन्य मुद्दों पर चर्चा नहीं कराई जा सकती है। विशेष सत्र में नेता प्रतिपक्ष राम वीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि 62 विधायकों का अरविंद केजरीवाल सरकार में पूर्ण समर्थन है, तब इस नाटक की जरूरत ही क्या है?

ये भी पढ़े: केजरीवाल का बड़ा दावा- सिसोदिया के घर छापेमारी से गुजरात में 4 परसेंट बढ़ गया वोट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular