Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Commission News: उन्नाव रेप पीड़िता ने मांगी दिल्ली महिला आयोग से...

Delhi Commission News: उन्नाव गैंगरेप मामले में अब एक नया मोड़ सामने आ गया है। दरअसल सामूहिक दुष्कर्म की शिकार महिला ने अब दिल्ली महिला आयोग का दरवाजा मदद के लिए खटखटाया है। आपको बता दे की महिला ने दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल से मदद की गुहार लगाई है। जिसके बाद अब दिल्‍ली महिला आयोग उन्‍नाव रेप मामले दिल्‍ली में ट्रांसफर कराने की तैयारी कर रहा है। आयोग की ओर से बताया गया कि इस मामले के तबादले के लिए आयोग की टीम अदालत जा रही है।

महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बताया

दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने यह जानकारी दी है कि कुलदीप सिंह और उसके साथियों ने पीड़िता के साथ रेप किया था। जिसके एक आरोपी ने अब पीड़िता के खिलाफ गैर जमानती वारंट करवाया है। आरोपी ने पीड़‍िता की उम्र पर सवाल खड़े किए हैं और उसे कटघरे में लाने के लिए यूपी से वारंट निकलवा लिया है। जबकि इस मामले का मुख्‍य आरोपी ओर पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पहले से जेल में बंद है।

पीड़िता ने स्वाति मालीवाल से मांगी सहायता

महिला आयोग ने बताया कि गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद पीड़िता ने स्वाति मालीवाल से सहायता मांगी है। लिहाजा दिल्ली महिला आयोग पीड़िता के खिलाफ दर्ज हुए मामले को दिल्ली ट्रांसफर करवाने के लिए अब कानूनी लड़ाई लड़ रहा है। पीड़‍िता के मामले को एडवोकेट वृंदा ग्रोवर देखेंगी और पीड़िता का पक्ष अदालत में रखेंगी। स्‍वाति ने कहा, ‘उन्नाव रेप पीड़िता के साथ कुलदीप सेंगर और उसके साथियों ने बलात्कार किया था। बलात्कार के एक आरोपी ने अब पीड़िता के ही खिलाफ यूपी के कोर्ट से अरेस्ट वारंट निकलवा दिया है। हम पीड़िता की कानूनी लड़ाई में मदद कर रहे हैं।

 

ये भी पढ़े: रक्षाबंधन से पहले सस्ता हुआ सोना, फटाफट करे खरीदारी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular