Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Crime: अमेरिकी युवती ने रचा अपहरण का झूठा नाटक, 24 घंटे...

Delhi Crime:

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में रहने वाली 27-वर्षीय अमेरिकी युवती द्वारा अपहरण का नाटक रच अपने माता-पिता से पैसे वसूली के प्रयास करने का मामला सामने आया है। युवती के पास पैसे खत्म हो गए थे जिसके लिए उसने अपने अपहरण का झूठा नाटक रचा।

वाशिंगटन डीसी में रहते हैं माता-पिता

दरअसल 15 जुलाई को, अमेरिकी दूतावास ने दिल्ली पुलिस को अमेरिकी युवती के “अपहरण” के बारे में सूचित किया था। क्लो रेनी मैक्लॉघलिन नामक युवती 3 मई को दिल्ली आई थी, वहीं वाशिंगटन डीसी में रहने वाले उसके पिता एक पूर्व-सैन्य अधिकारी हैं। मामले की तकनीकी निगरानी और जांच के आधार पर, इंस्पेक्टर संजीव वर्मा और एसीपी सुमा मड्डा के नेतृत्व में एक टीम ने 24 घंटे के भीतर महिला का पता लगा लिया।

युवती ने कबूला गुनाह

मामले की जानकारी देते हुए नई दिल्ली की डीसीपी अमृता गुगुलोथ ने कहा कि अमेरिकी युवती ने कबूल किया है कि उसने अपने अपहरण का ढोंग किया था, क्योंकि दिल्ली पहुंचने के कुछ दिनों के भीतर उसके पैसे खत्म हो गए थे, जिसके बाद उसने और उसके नाइजीरियाई प्रेमी ओकोरो ने माता-पिता से पैसे वसूलने की योजना बनाई। मैकलॉघलिन, ने 10 जुलाई को अपने माता-पिता से बातचीत करने के बाद कहा, वह एक “असुरक्षित वातावरण” में थी और उसके जीवन को खतरा है।

24 घंटे के भीतर ही गुत्थी सुलझी

पुलिस के मुताबिक महिला और उसके प्रेमी के पासपोर्ट की वैधता समाप्त हो गयी है। वैध पासपोर्ट और वीजा के बिना भारत में अधिक समय तक रहने के लिए दोनों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। महिला ने पुलिस को बताया कि 6 जून को उसका वीजा समाप्त हो रहा था, लेकिन वह अमेरिका नहीं लौटना चाहती थी, इसलिए अपने माता-पिता को भावनात्मक रूप से ब्लैकमेल करने के लिए अपहरण का नाटक रचा था।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में अब जाम से मिलेगी राहत, रेडियो पर मिलेगी हर जानकारी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular