Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Crime: ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, पुलिस ने 2...

Delhi Crime:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए गाजियाबाद से लोगों लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसकी जानकारी देते हुए पुलिस ने रविवार को कहा कि साइबर सेल में एक शिकायत प्राप्त हुई थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि रॉबिन सिंह नाम के आरोपी ने शिकायतकर्ता को व्हाट्सएप पर कॉल किया था और खुद को एयर गन, वॉकी टॉकी, टेलीस्कोप आदि के विक्रेता के रूप में पेश किया था।

वाटर फिल्टर भेजकर किया नंबर ब्लॉक

जानकारी के मुताबिक, शिकायतकर्ता ने आरोपी को 25 टेलिस्कोप का ऑर्डर देकर ऑनलाइन 2,49,000 रुपये का भुगतान किया था। पैसे लेने के बाद आरोपी रॉबिन सिंह ने एक वाटर फिल्टर भेजा और उसका नंबर ब्लॉक कर दिया। व्हाट्सएप मोबाइल फोन नंबर के तकनीकी विश्लेषण और कथित लाभार्थी बैंक खातों के लेनदेन के विश्लेषण के दौरान, एक लेनदेन को मनी ट्रांसफर एजेंट के रूप में पहचाना गया था और मनी ट्रांसफर एजेंट योगेश अरोड़ा से पूछताछ करने पर आरोपी व्यक्तियों की पहचान रवि सिंह और हरीश के रूप में हुई।

कोर्ट ने आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा

पुलिस ने कहा “शुक्रवार को, अपराधियों को पकड़ने के लिए एक टीम का गठन किया गया और अंत में उन्हें गाजियाबाद, यूपी में उनके घर से पकड़ लिया गया। आरोपी के पास से तीन स्मार्ट/एंड्रॉइड मोबाइल फोन और दो डेबिट कार्ड बरामद किए गए। पुलिस ने मामले में सबूतों को कब्जे में लेकर हाईकोर्ट के आदेश के बाद आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

ये भी पढ़ें: मां से लाखों रुपये लेकर शेयर मार्केट में डुबाए, सुसाइड नोट लिखकर की खुदकुशी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular