Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiDelhi Crime: 6 साल में 250 से अधिक लग्जरी कारें चोरी, पुलिस...

Delhi Crime:

नई दिल्ली: सेंट्रल दिल्ली की एएटीएस टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। टीम ने दिल्ली एनसीआर से लग्जरी गाड़ी चोरी करने वाले गैंग के दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों के नाम दिलशाद और मो. रफी उर्फ भूरा उर्फ डॉक्टर है।

एक से दो लाख रुपये में बेकता था गाड़ियां

उत्तम नगर निवासी दिलशाद लग्जरी गाड़ियां चोरी करके एक से दो लाख रुपये में यूपी, पंजाब, जम्मू-कश्मीर के रिसीवर को बेच देता था। आरोपियों से 5 लग्जरी गाड़ियां बरामद की गई हैं। आरोपी ने पिछले 6 साल में 250 से ज्यादा चोरी की गाड़ियां बेच दी हैं।

लगातार चोरी हो रही थी गाड़ियां

मामले में डीसीपी के बताया कि, पिछले काफी समय से दिल्ली-एनसीआर में लगातार लग्जरी कारें चोरी हो रही थीं। एएटीएस इंचार्ज इंस्पेक्टर संदीप गोदारा की टीम इसकी पड़ताल में जुटी थी। इसमें दिलशाद का पता लगा। वह दिल्ली में गाड़ी चोरी करने के अलावा यूपी पुलिस से भी छिपकर यहां रह रहा था। 22 जुलाई को एएटीएस की टीम ने दिलशाद को उत्तम नगर से गिरफ्तार कर लिया।

मुजफ्फरनगर का रिसीवर भी गिरफ्तार

डीसीपी ने बताया कि, वारदात के समय वह क्रेटा कार में सवार था। छानबीन के दौरान पता चला कि गाड़ी कल्याणपुरी इलाके से चोरी की गई थी। आरोपी कार पर नंबर प्लेट लगाकर उसे दिल्ली से बाहर ले जाने की तैयारी में था। पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि दिल्ली-एनसीआर से कार चोरी करने के बाद वह ज्यादातर मुजफ्फरनगर के रिसीवर मो. रफी को इन्हें बेचता था। एक टीम को फौरन मुजफ्फरनगर नगर भेजकर उसे भी दबोच लिया गया। उसकी निशानदेही पर 4 और लग्जरी गाड़ियां बरामद हुईं।

ऐसे भेजता था दिल्ली से बाहर

वहीं आरोपी दिलशाद ने पूछताछ में बताया कि चोरी की कारों को खरीदने वाले रिसीवर उसे एक्सिडेंट में पूरी तरह खत्म हो चुकी गाड़ियों के पेपर खरीदकर भेज देते थे। जिसके बाद गाड़ी पर खत्म हो चुकी गाड़ियों की नंबर प्लेट लगाकर वह दिल्ली से बाहर ले जाता था। जिसके बाद अलग-अलग राज्यों में गाड़ियां रिसीवर को बेच देता था।

ये भी पढ़ें: मंकीपॉक्स के 2 संदिग्ध मामलो से हड़कंप, दोनों LNJP अस्पताल में भर्ती

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular