Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Crime: 24 सालों में हजारों बड़ी चोरियां, 181 अपराधिक मामले, पुलिस...

Delhi Crime:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने एक कुख्यात चोर को एक देसी पिस्तौल, 7 जिंदा कारतूस और चोरी की मोटरसाइकिल और कार के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी पर अलग-अलग थानों में करीब 181 अपराधिक मामले दर्ज हैं। आरोपी अनिल चौहान (52) देश के अलग-अलग हिस्सों से अब तक 5000 से ज्यादा वाहन चुरा चुका है। मूलभूत से असम का रहने वाला अनिल अभी दिल्ली के खानपुर एक्सटेंशन इलाके में रह रहा था।

गैंडे के सींग का तस्कर भी रहा आरोपी

सेंट्रल जिले की डीसीपी श्वेता चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि,  साल 1998 से उसने वाहनों की चोरी करना शुरू किया था, वहीं असम में उसे गैंडे के सींग के तस्कर के रूप में जाना जाता है। कभी असम सरकार में प्रथम श्रेणी का ठेकेदार रहे अनिल के घर प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारकर उसकी सारी संपत्ति ज़ब्त कर ली। जिसके बाद आरोपी चोरी करने लगा।

सूचना पर हुई कार्रवाई

डीसीपी ने बताया कि पिछले काफी समय से सेंट्रल जिले में बढ़ती अवैध हथियारों की सप्लाई को देखते हुए सेंट्रल जिले के स्पेशल स्टाफ को इस गिरोह का पता लगाने का काम सौंपा गया। स्पेशल स्टाफ को मुखबिरों ने 25 मई 2022 को देश के अवैध हथियारों के मोस्ट वांड ऑटो लिफ्टर के आने की सूचना मिली। देश बंधु गुप्ता रोड पुलिस स्टेशन स्पेशल स्टाफ बिना समय बर्बाद किए टीम के साथ मौके पर पहुंचा और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। मामले में FIR दर्ज कर आरोपी की निशानदेही पर पुलिस छापेमारी कर रही है।

ये भी पढ़ें: लगातार बढ़ रही आग लगने की घटनाएं, प्रशासन ने 619 प्रतिष्ठानों को नोटिस भेजा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular