Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Liquor Policy: पुरानी आबकारी नीति से मात्र 25 दिनों में हुई...
Delhi Liquor Policy:

नई दिल्ली। दिल्ली में पिछले महीनें नई शराब नीति को लेकर काफी बड़ा सियासी बवाल मचा था। जिसके बाद 1 सितंबर से पुरानी आबकारी नीति को लागू कर दिया था। जिसके चलते राजधानी में इस महीने में अब तक करीब ढाई करोड़ शराब की बोलतें की बिक्री हुई हैं। हालांकि 25 दिनों के हिसाब से इस बिक्री को औसत के नज़रीए से देखा जाए तो यह रूप से थोड़ी कम है, लेकिन शराब विक्रेता आबकारी नीति में बदलाव को देखते हुए आने वाले महीनों में बिक्री के लिए अच्छे संकेत मान रहे हैं।

इतनी सरकारी दुकानें खोली गई 

दरअसल, दिल्ली में पिछले महीनें नई शराब नीति को लेकर जमकर हंगामा हुआ था। जिसके बाद ये फैसला लिया गया था कि पुरानी शराब नीति लागू कर दी जाए। आपको बता दें कि पुरानी शराब नीति लागू होने के बाद दिल्ली में इस महीनें 500 से अधिक शराब की सरकारी दुकानें खोली गई।

इतने करोड़ की हुई कमाई 

आपको बता दें कि दिल्ली के आबकारी विभाग को अब तक 680 करोड़ रुपए की कमाई हो चुकी है और ये माना जा रहा है कि ये आंकड़ा इस महीने 700 करोड़ के स्तर को पार कर लेगा। इसके साथ ही 680 करोड़ रुपए की कमाई का ये आंरड़ा पुरानी शराब नीति के तहत ब्रांड रजिस्ट्रेशन के साथ ही होटल और पब के लाइसेंस रिन्युअल से भी आया है।

ये भी पढ़ें: इन स्टेप्स को फॉलो कर आसानी से ले सकते हैं दिल्ली एम्स में अपॉइंटमेंट, जानें पूरी प्रक्रिया

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular