Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiDelhi Liquor Scam: शराब घोटाले में सत्येंद्र जैन से ED आज करेगी...

Delhi Liquor Scam:

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के आबकारी घोटाले में फंसे मंत्री सत्येंद्र जैन को जेल की सजा सुनाई गई थी। जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) उनसें आज यानी शुक्रवार को तिहाड़ जेल में इस मामले में पूछताछ करने वाली है। ED सुबह करीब 11 बजे तिहाड़ जेल में मंत्री से पूछताछ करेगी। गुरुवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी को मंत्री से पूछताछ करने के लिए इजाजत दी थी। आपको बता दें कि ये पूछताछ 16, 22 और 23 सितंबर को की जाएगी। जैन इस समय मनी लॉन्ड्रिंग मामले के चलते तिहाड़ जेल में केद हैं।

ईडी क्यो कर रही है जांच

शराब घोटाले मामले में ED मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से इसकी जांच कर रही है। इस मामले में सीबीआई ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आरोपियो की सूची में पहले नंबर पर रखा है। जिसके चलते सीबीआई ने सिसोदिया के परिसरों पर सबसे पहले छापा मारा था।

CBI ने लगाए ये आरोप

CBI ने आरोप लगाया है कि आबकारी नीति में संशोधन लाइसेंसधारियों को अनुचित लाभ प्रदान करने, लाइसेंस शुल्क में छूट/कमी बिना मंजूरी के एल-1 लाइसेंस के विस्तार सहित कई अनियमितताएं की गई। CBI ने कहा कि इन कृत्यों की गिनती पर अवैध लाभ को संबंधित लोक सेवकों को निजी पार्टियों द्वारा उनके खातों की किताबों में गलत प्रविष्टि करके भेजा गया था। इसके बाद CBI ने दिल्ली, गुरुग्राम, चंडीगढ़, मुंबई, हैदराबाद, लखनऊ और बेंगलुरु सहित 31 स्थानों पर तलाशी ली थी। CBI की प्राथमिकी के आधार पर ईडी ने इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस भी दर्ज किया था।

ये भी पढ़े: इन 3 चीजों के मिश्रण में छुपे सेहत के कई राज, जानिए खाने का सही तरीका

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular