Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiदिल्ली मेट्रो सेवाएं 26 जनवरी को सुबह 4 बजे शुरू होंगी, जानें...

दिल्ली मेट्रो सेवाएं 26 जनवरी को सुबह 4 बजे शुरू होंगी, जानें वजह

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Metro : 26 जनवरी 2024 को गणतंत्र दिवस समारोह देखने के लिए जनता को कर्तव्य पथ तक पहुंचने की सुविधा प्रदान करने के लिए दिल्ली मेट्रो अपनी सभी लाइनों पर सुबह 4:00 बजे अपनी सेवाएं शुरू करेगी। ट्रेन सेवाएं सुबह 06:00 बजे तक 30 मिनट के अंतराल पर उपलब्ध होंगी और उसके बाद, शेष दिन के लिए नियमित समय सारिणी का पालन किया जाएगा।

इसके अलावा, जिन लोगों के पास गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने के लिए वास्तविक ई-निमंत्रण कार्ड/ई-टिकट होंगे, उन्हें वैध सरकारी दस्तावेज प्रस्तुत करने पर कूपन जारी किए जाएंगे। स्टेशनों पर जारी फोटो पहचान पत्र केवल कर्तव्य पथ तक पहुंचने के लिए केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने के लिए मान्य होगा। वहीं कूपन केवल इन दो स्टेशनों से वापसी यात्रा करने के लिए मान्य होगा।

इसके अलावा, जिन यात्रियों के ई-निमंत्रण कार्ड/ई-टिकट पर संलग्नक 1 से 9 और वी1 एवं वी2 अंकित हैं, उन्हें उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन पर उतरने की सलाह दी जाती है। इसी तरह, एनक्लोजर 10 से 24 और वीएन के साथ चिह्नित लोगों को केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर उतरने की सलाह दी जाती है।

यात्रियों को इसके बारे में सूचित करने के लिए ट्रेनों के अंदर नियमित घोषणाएं भी की जाएंगी ताकि वे अपने बाड़ों तक आसानी से पहुंचने के लिए निर्धारित स्टेशनों पर उतरें। इन कूपनों (टिकटों) की लागत की प्रतिपूर्ति रक्षा मंत्रालय द्वारा डीएमआरसी को की जाएगी।

ALSO READ:-

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular