Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi News: दिल्ली में चाइनीज मांझे के 11760 रोल बरामद, कोड वर्ड के...

Delhi News:

नई दिल्ली: हजारों लोगों की जान लेने वाले चाइनीज मांझे से देश को अभी तक छुटकारा नहीं मिला है। नार्थ वेस्ट दिल्ली में चाइनीज मांझे के गोदाम पर छापेमारी करते हुए पुलिस ने 11760 रोल चाइनीस मांझे बरामद किए हैं। जिन्हें 205 कार्टन में भरा हुआ था।

नॉर्थ वेस्ट पुलिस ने किया खुलासा

दरअसल नॉर्थ वेस्ट दिल्ली के रामगढ़ महेंद्र पार्क में छापेमारी के दौरान पुलिस को ये सफलता हाथ लगी है, इसके साथ ही पुलिस ने एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। नोएडा के एक चीनी मांझा सप्लायर से सूचना के आधारा पर पुलिस ने इस गोदाम में छापा मारा था। जहां पर पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए सफेद प्लास्टिक के बैग में चाइनीस मांझे को wrap करके रखा गया था।

मांझा बनाने में कांच और धातु का इस्तेमाल

पुलिस ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पतंग की डिमांड बढ़ती है, और साथ-साथ मांजे की डिमांड भी बढ़ती है। वहीं चीनी मांजे को बनाने में कांच का और धातु का इस्तेमाल भी किया गया है। हाल ही में दिल्ली के एक युवक की चाइनीज मांझे में गर्दन उलझने से मौत हो गई थी, जिसके बाद लगातार पुलिस मांझे बनाने वालों के खिलाफ छापेमारी कर रही है।

कोड वर्ड में होती थी खरीदारी

मामले में ये भी पता चला है कि चीनी मांझे को खरीदने बेकने के लिए कोड वर्ड का इस्तेमाल किया जाता था, जिसे डिकोड करते हुए पुलिस ने कस्टमर बन कर आरोपी से डील की। पकड़े गए आरोपी का नाम अमरजीत है जो दिल्ली के जहांगीरपुरी का रहने वाला है।

ये भी पढ़ें: 12वीं पास रसोईये ने लगाया 100 करोड़ का चूना, राजस्थान से भागा, दिल्ली पुलिस ने दबोचा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular