Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi News: जांच के घेरे में अरव‍िंद केजरीवाल, एलजी ने मुख्य सचिव...

Delhi News:

नई दिल्‍ली: द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल के ख‍िलाफ म‍िली श‍िकायत पर एक्‍शन लेते हुए द‍िल्‍ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने मुख्य सचिव से ”आवश्यक कार्रवाई” करने को कहा है, उपराज्‍यपाल को भेजी गई शिकायत में किसी आदमी ने आरोप लगाया है कि दिल्ली सीएम ने अपनी पत्नी के माध्यम से बाजार भाव पर जमीन बेची और कागजों पर भाव कम दिखाया।

कागजों पर कम दिखाई कीमत

शिकायतकर्ता के नाम का खुलासा किए बिना सूत्रों ने कहा, ”उपराज्यपाल ने आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए मुख्य सचिव को शिकायत भेजी है।” शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि तीन संपत्ति, दो केजरीवाल की और एक उनके पिता की, उनकी पत्नी के जरिए बेची गई। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि भिवानी में अरविंद केजरीवाल ने 3 प्लॉट 4.54 करोड़ रुपये में बेचे और कागजों पर 72.72 लाख रुपये कीमत दिखाई। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि लेनदेन में स्टाम्प शुल्क में 25.93 लाख रुपये और पूंजीगत लाभ कर के रूप में 76.4 लाख रुपये की ”चोरी” शामिल है।

“हम एलजी साहब की मोहब्बत के कायल हैं”

मामले में आम आदमी पार्टी ने कहा है क‍ि हम एलजी साहब की मोहब्बत के कायल हैं। उनके ऊपर सबूत के साथ PC की तो मानहानि के नोटिस भेजते हैं। अंजान आदमी सीएम के खिलाफ शिकायत करता है, तो वो जांच करने को कहते हैं और चीफ सेक्रेटरी को इंक्वायरी के लिए देकर अखबार में खबर दे देते हैं, देखो मैंने इसकी इंक्वायरी के ऑर्डर दे दिए हैं। एलजी को समझना चाहिए कि वो एक पब्लिक ऑफिस में बैठे हैं और संवैधानिक पोस्ट पर बैठे हैं।

“आप (LG) अपनी जांच के विषय में कोई बात नहीं करना चाहते”

आप के खिलाफ सबूतों के साथ देश के प्रसिद्ध सांसद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हैं और आप अपनी जांच के विषय में कोई बात नहीं करना चाहते। एक तरफ ऐसी पार्टी है जो कोई ऊलजलूल आदमी चिट्ठी लिख दे तो आम आदमी पार्टी सीना चौड़ा करके कहती है कि सीबीआई से जांच करा लो। ईडी से जांच करा लो। चीफ सेक्रेटरी से जांच करा लो हमें कोई दिक्कत नहीं है।

“आप भी अपने आप को जांच के लिए प्रस्तुत करें”

पार्टी ने कहा है क‍ि वो प्रॉपर्टी सीएम साहब की पैतृक प्रॉपर्टी है और वो प्रॉपर्टी कलेक्टर रेट बिकी है और पूरे देश में कलेक्टर रेट पर प्रॉपर्टी बिकती है, जो जांच करानी है करा लें अजी साहब लेकिन इस पद की गरिमा को समझें। आपके ऊपर बहुत गंभीर आरोप लग रहे हैं आप भी अपने आप को जांच के लिए प्रस्तुत करें यह बहुत जरूरी है और संवैधानिक पद के लिए।

LG पर “आप” ने लगाए तीन बड़े आरोप

आम आदमी पार्टी ने कहा क‍ि उनके ऊपर भी 3 आरोप हैं। पुराने नोट से नए नोट बदलने का, अपनी बेटी को कॉन्ट्रैक्ट को डिजाइनिंग के कॉन्ट्रैक्ट देने का और हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ जाकर कारीगरों को कैश में पेमेंट देने का। पब्लिक डोमेन में सबूत हैं और सांसद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं एलजी साहब अपने आप को जांच के लिए प्रस्तुत करें। आप ने कह है क‍ि हम पब्लिक लाइफ में हैं और हर तरह की जांच का स्वागत करते हैं लेकिन आप भी अपनी जांच कराने के लिए हौसला रखिए, पब्लिक सब देख रही है।

ये भी पढ़ें: नन्हें हाथों के जरिए बिक रहा शराब और गांजा, वीडियो वायरल होने पर डीसीपी को समन

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular