Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiIndependence Day Security: स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा को लेकर एक्शन में दिल्ली...

Independence Day Security:

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में हर साल ही 15 अगस्त के मौके पर आतंकी हमले की आशंका बनी रहती है। आशंका को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने अभी से 15 अगस्त की तैयारियां करना शुरू कर दी हैं। वहीं साथ में सुरक्षा के पुख्ता कदम भी उठाने शुरू कर दिए हैं। दिल्ली पुलिस मुख्यालय की ओर से दिल्ली पुलिस को यह आदेश दिए गए हैं कि किराएदारों का वेरीफिकेशन सख्ती से किया जाए। जो मकान मालिक किराएदारों का पुलिस वेरीफिकेशन न कराएं उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई तक के निर्देश हैं।

कानून का उल्लंघन पर लगेगी धारा 188

दिल्ली पुलिस मुख्यालय ने जारी किए आदेशों में कहा है कि मकान मालिक किरारदारों का पुलिस वेरीफिकेशन जरूर कराए। जो मकान मालिक किराएदारों का वेरीफिकेशन नहीं कराता है उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 188 (सरकारी आदेश का उल्लंघन करना) के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। इसके अलावा आदेश में यह भी कहा गया है कि होटल व गेस्टहाउस की जांच कि जाए और यह देखा जाए कि वह नियमों के तहत सुरक्षा के कदम उठा रहे हैं या नहीं।

होटल में आईडी जमा कराना बेहद जरूरी

पुलिस अधिकारियों के अनुसार आदेश में कहा गया है कि होटल व गेस्ट हाउस में ये भी चेक करा जाए कि उनके यहां जो ग्राहक रूके हुए हैं, क्या होटल प्रशासन ने उनकी आईडी ली है या नहीं। सेकंड हैंड कार डीलर और सिमकार्ड डीलरों के भी वेरीफिकेशन करने के आदेश दिए गए हैं। इसके अलावा पार्किंगों की भी चेकिंग करने के आदेश के बारे में बताया गया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार पुलिस मुख्यालय से मिले आदेशों को सभी जिला डीसीपी ने अपने थानाध्यक्षों को बता दिया है। वहीं सभी थानाध्यक्षों ने आदेशों को पालन करना शुरू कर दिया है।
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular