Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiDelhi Politics News: विवादित शराब नीति पर कांग्रेस ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस,...

Delhi Politics News:

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में शराब नीति को लेकर इस समय राजनीति जबरदस्त गरमाई हुई है। इसी बीच कांग्रेस पार्टी ने सीएम केजरीवाल पर करारी टिप्पणी की है। कांग्रेस पार्टी के नेता अजय माकन ने एक प्रेस-कॉन्फ्रेंस कर सीएम पर अपना निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ” पिछले 8 सालों में केजरीवाल कितना बदल गए” नेता ने 26 नवंबर 2014 का विडियो चलाया, जिसमें केजरीवाल कह रहे हैं कि यदि किसी रिहायशी इलाके की महिलाएं शराब के ठेके के खिलाफ एकसाथ प्रस्ताव पारित करें तो सरकार को ठेका बंद करके शिफ्ट करना होगा।

कांग्रेस ने केजरीवाल पर साधा निशाना

नेता ने कहा कि जब कांग्रेस सरकार के तहत रिहायशी इलाकों में ठेका खोलना प्रतिबंधित था। इसका उल्लेख करना साल 2007 में बने मास्टर प्लान में था। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि केजरीवाल सरकार में खुले 90% से ज्यादा ठेके रिहायशी इलाके में थे। मास्टर प्लान के उल्लंघन के कारण बीजेपी की एमसीडी इसे सील कर सकती थी लेकिन किसी भी दुकान को भी बंद नहीं किया गया। उन्होनें आगे कहा कि रिहायशी इलाकों में शराब के ठेकों को खोलने में ‘आप’ और बीजेपी दोनों की मिलीभगत थी।

यह भ्रष्टाचार का मामला है- माकन

वहीं माकन ने केजरीवाल पर यह आरोप लगाया कि सरकार ने प्रॉफिट “मार्जिन 5 से 12 प्रतिशत कर दिया, बिक्री बढ़ गई लेकिन राजस्व घट गया, विशेषज्ञ समिति के सुझावों को नहीं माना गया. कुछ लोगों को सारे ठेके मिल गए।” कांग्रेस का आरोप है कि “शराब नीति में नियमों का उल्लंघन हुआ है, यह भ्रष्टाचार का मामला है।

ये भी पढ़े: बिल्डर ने ग्रीन जोन बताकर बनाए थे टावर, लोगो ने चंदा इकट्ठा कर के लड़ा था केस

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular