Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Traffic News: दिल्ली में अब जाम से मिलेगी राहत, रेडियो पर...

Delhi Traffic News:

नई दिल्ली: अब दिल्ली में आम जनता को जाम से नहीं जूझना पड़ेगा। जी हां अब दिल्ली में लगने वाले जाम से लोगों को बचाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने पड़ी पहल की है। अब ट्रैफिक जाम से निपटने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस अब एफएम चैनलों की मदद लेगी।

एफएम चैनलों के साथ किया कॉन्ट्रैक्ट

जानकारी के मुताबिक दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एफएम चैनलों के साथ में एक कॉन्ट्रैक्ट किया है, जिसके मुताबिक अब दिल्ली की सभी सड़कों का लाइव ट्रैफिक अपडेट एफएम चैनलों पर सुना जा सकेगा।

एमएम चैनल पर लाइव मिलेगी ट्रैफिक अपडेट

पूरी जानकारी देते हुए ट्रैफिक द्वारका रेंज और पब्लिक इंटरफेस यूनिट के पुलिस उपायुक्त अंकित सिंह ने बताया कि दिल्ली में 1.22 करोड़ से ज्यादा वाहन पंजीकृत हैं। दरअसल कार चलाते समय अधिकतर लोग रेडियो सुनते रहते हैं ऐसे में पुलिस द्वारा एमएम चैनल पर लाइव ट्रैफिक अपडेट पहुंचाई जाएगी। इसके साथ ही यात्रियों को वीवीआईवी वाहनों की आवाजाही, धरना प्रदर्शन आदि की भी जानकारी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि लाइव ट्रैफिक अपडेट के लिए रेडियो काफी बेहतर माध्यम है।

रूट डाइवर्जन की भी मिलेगी सूचना

अंकित सिंह ने बताया कि यातायात पुलिस की पब्लिक इंटरफेस यूनिट यानी पीआईयू को जनसंपर्क अधिकारी शहर के सभी इलाके से ट्रैफिक जाम की सूचना देंगे। वहीं जानकारी जनसंपर्क अधिकारी एफएम चैनलों को भी मुहैया कराएंगे। वहीं अगर कही रूट डाइवर्जन होता है तो वह जानकारी भी रेडियो के जरिए पहुंचाई जाएगी।

अभी सोशल मीडिया और ‘तत्पर’ का होता है इस्तेमाल

जानकारी हो कि इस वक्त शहर में यातायात से जुड़ी तमाम खबरें सोशल मीडिया और दिल्ली पुलिस के ऐप ‘तत्पर’ के जरिए लोगों तक पहुंचाई जाती है।

ये भी पढ़ें: नर्मदा में गिरी सवारियों से भरी बस, 13 शव मिले, गृहमंत्री का दावा-15 को बचाया

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular