Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi Weather: दिल्ली-एनसीआर को मिलेगी बारिश से राहत, कल से पूरी तरह...

Delhi Weather:

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में लगातार हो रही बारिश से आम जनता को आज राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक आज से बारिश का दौर कम हो जाएगा। हालांकि अगले 24 घंटों तक बादल छाए रहेंगे और कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। मंगलवार तक आसमान पूरी तरह साफ होने की संभावना है।

लगातार बनी हुई है जाम की स्थिति

बीते शनिवार की बात करें तो सुबह से ही रविवार शाम तक 81.7 मिमी बारिश दर्ज की गई थी। वहीं मौसम विभाग की मानें तो आज से बारिश का दौर कम हो जाएगा। वैसे तो शुक्रवार से ही लगातर बारिश का दौर जारी है, जिससे कई जगह पर पानी भर गया है और दिल्ली की सड़कों पर जाम की स्थितियां बनी हुई है।

रिकार्ड तोड़ हुई बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार सुबह से शाम साढ़े पांच बजे तक लगभग 7.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है। दिनभर रिमझिम बारिश के दौर के बीच-बीच में कई बार तेज बारिश रिकॉर्ड की गई। हवा में नमी का स्तर 98 से 100 फीसदी रहा।

12 सालों में सब कम रहा अधिकतम पारा

रविवार को लगातार दूसरे दिन दिनभर बारिश होने की वजह से अधिकतम तापमान 12 सालों में सबसे कम रहा। अधिकतम पारा सामान्य से 10 कम 24.1 व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक कम 19.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इससे पहले साल 2011 में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था।

आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटे में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ एक या दो स्थान पर हल्की बारिश दर्ज हो सकती है। इसके अगले दिन से लगातार मौसम साफ होता चला जाएगा व पारे में वृद्धि होगी। वहीं राजधानी में बीते नौ दिनों में 99.9 मिमी बारिश हो गई है, जबकि औसत स्तर पर 7.9 मिमी बारिश होती है।

ये भी पढ़ें: बीजेपी सांसद ने दिया विवादित बयान, कहा- मुस्लिम दुकानदारों’ को करो बॉयकॉट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular