होम / दिल्ली की आप सरकार गुजरात में करेगी तिरंगा यात्रा, अरविंद केजरीवाल करेंगे रोड शो

दिल्ली की आप सरकार गुजरात में करेगी तिरंगा यात्रा, अरविंद केजरीवाल करेंगे रोड शो

• LAST UPDATED : June 6, 2022

इंडिया न्यूज, New Delhi/Gujarat News : विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने गुजरात में अपना अभियान को और भी तेज कर दिया है। सत्तारूढ़ भाजपा का गढ़ माने जाने वाले गुजरात के मेहसाणा शहर में पार्टी आज ‘तिरंगा यात्रा’ सह रोड शो करेगी। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल रोड शो करेंगे और एक सभा को संबोधित करेंगे।

केजरीवाल ने पहले भी बहुत रैलियों को किया सबोंधित

केजरीवाल चौथी बार राज्य का दौरा कर रहे हैं, जहां इस साल के अंत में चुनाव होने हैं। इससे पहले 2 अप्रैल को आप के राष्ट्रीय संयोजक और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अहमदाबाद में रोड शो किया था।उसके बाद, केजरीवाल ने 1 और 11 मई को राज्य का दौरा किया। 1 मई को केजरीवाल ने भारतीय ट्राइबल पार्टी के प्रमुख छोटू वसावा के साथ भरूच में एक आदिवासी रैली – ‘आदिवासी संकल्प महासम्मेलन’ को संबोधित किया। 11 मई को उन्होंने राजकोट में एक रैली को संबोधित किया।

केजरीवाल आज करेंगे तिरंगा यात्रा

सोमवार को आप प्रमुख दोपहर 3 बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचेंगे और मेहसाणा जाएंगे। मेहसाणा में वह एक भव्य ‘तिरंगा यात्रा’ करेंगे, जो नगर निगम के शॉपिंग सेंटर से शुरू होगी। भाजपा के पास मेहसाणा लोकसभा क्षेत्र और इसके अंतर्गत 7 में से 5 विधानसभा क्षेत्र हैं। 1984 के बाद से बीजेपी इस संसदीय सीट पर आठ बार जीत चुकी है।

पंजाब जीतने के बाद आप की नजर उन राज्यों में विस्तार पर है जहां कांग्रेस भाजपा के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए संघर्ष कर रही है। गुजरात एक ऐसा राज्य है जहां भाजपा लगभग तीन दशकों से सत्ता में है और कांग्रेस ने अभी तक कोई संकेत नहीं दिखाया है कि वह सत्ताधारी दल को ले सकती है या हटा सकती है। यहां एक अवसर को भांपते हुए केजरीवाल ने गुजरात में अपनी पार्टी को वैकल्पिक विकल्प के तौर पर खड़ा किया है।

केजरीवाल ने भापजा को बनाया निशाना

केजरीवाल ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वह 27 साल तक राज्य में शासन करने के बाद भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा देने में विफल रही है। राज्य की अपनी अंतिम यात्रा के दौरान, उन्होंने 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को मुफ्त बिजली और तीर्थ यात्रा का वादा किया था।

ये भी पढ़ें : IIFA Awards 2022 : सारा अली खान ने ‘चका चक ‘ सांग पर दिखाया अपना जलवा, शरारा ड्रेस में लग रही कमाल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox