Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiDengue News: दिल्ली में 'डेंगू का कहर', एक हफ्ते में मिले इतने...

Dengue News:

Dengue News: दिल्ली वालों को अब डराने के लिए कोरोना और मंकीपॉक्स के बीच डेंगू ने भी अपनी दस्तक दे दी है। आए दिन राजधानी में डेंगू के कई मामले सामने देखे जा रहे हैं। आपको बता दे सरकार लोगों से लगातार यह अपील कर रही है कि वह अपने आस पास साफ सफाई रखें ताकि डेंगू वाले मच्छर ना पनपें। जहां पिछले महीने सितंबर तक राजधानी में डेंगू के 700 से अधिक मामले सामने आए थे, वहीं इस महीने के पहले सप्ताह के अंदर नई दिल्ली में 400 से अधिक संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं।

स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार

आपको बता दे स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार हर साल अक्टूबर में डेंगू के मामले में तेजी देखी जाती हैं। दरअसल डेंगू कुछ स्थितियों में गंभीर और जानलेवा भी हो सकता है जिससे बचाव के उपाय सभी लोगों को करते रहने चाहिए। आपको बता दे साल 2015 में दिल्ली में बड़े पैमाने पर डेंगू का प्रकोप देखा गया था। और इस साल 10,600 से अधिक लोगों को संक्रमण का शिकार पाया गया था।

आपको बता दे दिल्ली नगर निगम कि रिपोर्ट के अनुसार, राजधानी में पिछले हफ्ते डेंगू के 412 मामले सामने आए हैं। हालांकि, आंकड़ों के मुताबिक सितंबर में शहर में सबसे ज्यादा 693 नए डेंगू के मामले सामने आए थे। हालांकि, इस साल अब तक मच्छर जनित बीमारियों के कारण किसी की मौत की खबर नहीं है।

 

ये भी पढ़े: LG ने केजरीवाल पर लगाए कई आरोप, पूछे कई सारे सवाल

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular