Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDU Admission: डीयू में इस माह के अंत तक शुरू होगी दाखिले...

DU Admission:

नई दिल्ली। इस साल दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिला प्रक्रिया कब शुरू होगी, इसका इंतजार छात्र और अभिभावक दोनो ही बेसब्री से कर रहे हैं। डीयू दाखिले से जुड़े अधिकारियों के अनुसार आईटी विभाग पोर्टल शुरू करने के लिए अभी कुछ पहलुओं पर काम कर रहे हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित की जा रही (CUET) परीक्षा अब अंतिम दौर में हैं। ऐसे में प्रशासन की तैयारी है कि दाखिला पोर्टल को शुरू किया जाए।

दस्तावेजों की सूची की जारी

आपको बता दें कि इस माह के अंत तक दाखिला पोर्टल पर आईटी विभाग द्वारा चल रहा काम समाप्त होने की संभावना है। डीयू प्रशासन का कहना है कि इस माह के अंत तक पोर्टल को शुरू कर दिया जाएगा जिसमें छात्र अपना पंजीकरण कर सकेंगे। पिछले हफ्ते प्रशासन उन शैक्षणिक दस्तावेजों की सूची को जारी कर चुका है, जिनकी आवश्यकता दाखिले के समय में होगी।

31 अगस्त तक दस्तावेज रखे तैयार

विश्वविद्यालय के प्रशासन की ओर से छात्रो को 31 अगस्त तक अपने दस्तावेज तैयार रखने की सलाह दी है। पोर्टल शुरू होने के बाद उस पर डैशबोर्ड पर ही प्रोग्राम और कॉलेज नजर आएगा। इसके माध्यम से छात्र कॉलेज का चयन कर सकेंगे। जबकि सीयूईटी के नतीजे जारी होने के बाद छात्रों को दाखिले का विकल्प दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: क्या आप भी चाहते है चेहरे पर ग्लो? तो लगाए शहद

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular